Rajnath Singh MP Visit RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP में 50 साल तक कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, शिवराज सिंह के नेतृत्व में BJP ने यहां काम किया - राजनाथ सिंह

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के गोहद में राजनाथ सिंह ने की जनसभा।

  • लाल सिंह आर्य के लिए किया चुनावी प्रचार।

  • राजनाथ सिंह ने कहा, 10 सालों में MP की विकास दर भारत की विकास दर से अधिक।

Rajnath Singh in Gohad Madhya Pradesh : मध्यप्रदेश। भाजपा का विरोध करने वालों से मैं पूछना चाहता हूँ कि, आप क्या चाहते हो? ईमानदारी से शिवराज सिंह चौहान की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने यहाँ काम किया है। आजादी के बाद लम्बे समय तक मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही। कांग्रेस 50 साल में कुछ नहीं कर पाई। हम लोगों ने 15-16 साल में ही मध्यप्रदेश को विकसित राज्य के रूप में लाकर खड़ा किया है। यह बात रक्षा मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने गोहद में आयोजित जनसभा में कही है।

राजनाथ सिंह ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में जितनी मेहनत से काम किया है और इसके लिए उनकी जितनी भी सराहना की जाए उतना कम है। मुझे याद है, भारत के किसी भी कोने में जाने पर कहा जाता था कि, भारत का बीमारू राज्य मध्यप्रदेश है। अब मेरा सीना चौड़ा हो जाता है जब लोग ये कहते हैं कि, विकास कैसे किया जाता है ये मध्यप्रदेश से सीखें। जो कभी बीमारू राज्य हुआ करता था आज ऐसा राज्य बन गया है जो हिन्दुस्तान का सबसे स्वच्छ राज्य है। पहले यहाँ प्रतिव्यक्ति आमदनी 11 हजार रुपए से कुछ ज्यादा थी। अब प्रतिव्यक्ति आमदनी 1 लाख 40 हजार रुपए हो गई है।

जनता की आँखों में आँखे डाल कर राजनीति की है :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा, पीएम मोदी अगर किसानों के खाते में 6 हजार डाल रहे हैं तो सीएम चौहान भी 6 हजार डाल रहे हैं। हिंदुस्तान में कोई मुख्यमंत्री किसानों को अतिरिक्त पैसा नहीं दे रहा है। लाड़ली बहना योजन जैसी कोई योजना नहीं है। हमने जनता की आँख में धुल झोंकर राजनीति नहीं की है हमने जनता की आँखों में आँखे डाल कर राजनीति की है। पिछले 10 सालों में मध्यप्रदेश की विकास दर भारत की विकास दर से अधिक हुई है। ये अकेला राज्य है जहाँ 24 फीसदी इंडस्ट्रियल ग्रोथ रही है। यहां के किसानों का कर्जा माफ़ किया गया। आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। 10 लाख से अधिक छात्रों को साइकल और प्रथम आने वालों को स्कूटी दी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT