Raj Express Abhiyan Shamim Khan - RE
मध्य प्रदेश

Raj Express Abhiyan : स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल की हुई शुरुआत, शाहपुरा फूड स्ट्रीट को बनाया साफ और सुंदर

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • Raj Express द्वारा भोपाल शहर को स्वच्छ करने की पहल

  • स्वच्छ अभियान में सहभागी हुए भोपाल शहरवासी।

  • आगामी रविवार को भी जारी रहेगा अभियान।

Raj Express Abhiyan : भोपाल। "हाथ से हाथ मिलाओ भोपाल से गंदगी हटाओ" इस नारे के साथ राजएक्सप्रेस द्वारा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए रविवार को "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान" चलाया गया। राजएक्सप्रेस संस्थान ने अपने सामाजिक दायित्वों को निभाने के लिए भोपाल के शाहपुरा इलाके (Shahpura Food Street) में स्थित फ़ूड स्ट्रीट (पुराने कैम्पियन स्कूल के पास) की साफ़ - सफाई की।

इस सफाई अभियान (Raj Express Abhiyan) में भोपाल शहरवासियों ने भी योगदान दिया। सुबह 8 : 30 से 10:30 बजे तक स्वच्छ भोपाल अभियान चलाया गया। इस मौके पर राज ग्रुप के CMD श्री अरुण सहलोत, श्रीमती संध्या सहलोत, नगर निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण, डायरेक्टर राज ग्रुप सिद्धार्थ सहलोत, श्रीमती सुरभि सहलोत, संजय मेहता, श्रीमती सीमा मेहता, आशीष मेहता और अर्चित जैन ने सफाई अभियान की शुरुआत की।

डायरेक्टर राज ग्रुप सिद्धार्थ सहलोत और नगर निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण ने की शाहपुरा फूड स्ट्रीट पर साफ सफाई

राजएक्सप्रेस (Raj Express) की इस पहल में न केवल भोपाल के शहरवासी बल्कि कई स्वयं सेवी संगठन भी शामिल हुए। पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह 8:30 बजे से शाहपुरा इलाके में स्थित फ़ूड स्ट्रीट पर सफाई के लिए लोग इकट्ठे हुए और "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान" में सहभागिता की । लोगों ने यहां सड़कों पर न केवल झाड़ू लगाई बल्कि आस - पास फैले कचरे को भी कचरा गाड़ी में भरा और भोपाल को स्वच्छ बनाने की पहल में अपना योगदान दिया। इसके अलावा सफाई अभियान में शामिल हुए लोगों को स्वछता किट भी दी गई। फूड स्ट्रीट पर राजएक्सप्रेस ग्रुप की ओर से स्वछता बनाए रखने के लिए 'क्या करें और क्या न करें' दिशा-निर्देश भी लगाए गए। "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान" में राज एक्स्प्रेस समाचार पत्र के एडिटर-इन-चीफ मृगेंद्र सिंह और एडिटर जगदीश द्विवेदी ने भी सहभागिता की।

डायरेक्टर राज ग्रुप श्रीमती सुरभि सहलोत, आशीष मेहता स्ट्रीट पेंट करते हुए

शाहपुरा के फूड स्ट्रीट (Shahpura Food Street) में रोशनी के लिए कई जगहों पर स्ट्रीट लाइट भी लगाई गई। इसके अलावा सार्वजनिक शौचालयों की साफ सफाई कर उन्हें स्वच्छ किया गया। राजएक्सप्रेस का "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल" अभियान निरंतर जारी रहेगा। आगामी रविवार को आप भी समय निकालकर राजएक्सप्रेस के इस अभियान का हिस्सा बन सकते हैं।

राज एक्सप्रेस ग्रुप द्वारा शाहपुरा फूड स्ट्रीट पर मच्छरों को भागने के लिए कीटनाशक धुंआ छोड़ा गया
शाहपुरा फूड स्ट्रीट पर साफ सफाई करते राज एक्सप्रेस ग्रुप के साथी
राज एक्सप्रेस द्वारा शाहपुरा फूड स्ट्रीट पर "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान"

Raj Express Abhiyan : बोलती तस्वीरें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT