Rain in MP RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Rain in MP: भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश, फिर मौसम विभाग ने जोरदार बारिश का जारी किया अलर्ट

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है

  • राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश

  • मौसम विभाग ने फिर जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया

Rain in MP: एमपी में बारिश का दौर जारी है, भोपाल समेत कई जिलों में कभी तेज तो कभी तो हल्की बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग (Weather Department) ने फिर जोरदार बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी कर दिया है।

भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन और सागर संभाग में ऑरेंज अलर्ट

शुक्रवार सुबह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम और छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई है, इस बीच मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन और सागर संभाग में ऑरेंज अलर्ट है।

कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश

मिली जानकारी के मुताबिक, बालाघाट, पन्ना, रायसेन, नर्मदापुरम, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, मंडला, बैतूल और बुरहानपुर में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं सतना, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर, मंदसौर, गुना, शिवपुरी और श्योपुर कलां में कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

15 और 16 सितंबर को तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग

शुक्रवार की सुबह इन जिलों में हुई तेज बारिश

शुक्रवार की सुबह भोपाल में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। वही रायसेन जिले में तेज बारिश होने से मुख्य सड़क जलमग्न हो गई। रात को भी रूक-रूककर बारिश होती रही। इधर बारिश की वजह से नर्मदापुरम में इस सीजन तवा बांध के गेट दूसरी बार खोलना पड़े।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात मौजूद है। जिसका असर प्रदेश के मौसम पर दिखेगा। जबलपुर संभाग के जिले में कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण कई जिलों में तेज बारिश के आसार दिख रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT