Priyanka Gandhi on Manipur Violence Raj Express
मध्य प्रदेश

Manipur Violence पर बोली प्रियंका, कहा- मणिपुर की घटना पर PM ने 76 दिन बाद तोड़ी चुप्पी, उसमें भी की राजनीति...

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का ग्वालियर दौरा।

  • प्रियंका गांधी के ग्वालियर प्रवास के दौरान जन आक्रोश रैली को किया सम्बोधित।

  • Manipur Burning - Violence को लेकर पीएम पर साधा निशाना।

Priyanka Gandhi on Manipur Violence: मणिपुर में भयावह अत्याचार हो रहा है। पूरा मणिपुर जल रहा है और हमारे प्रधानमंत्री ने 77 दिन के लिए इस पर कोई बयान ही नहीं दिया। कल एक भयावह वीडियो के बाद प्रधानमंत्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी और उसमें भी राजनीति कर दी। उसमें पीएम ने उन प्रदेशों का नाम लिया जिनमें विपक्ष की सरकार है। यह बात कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ग्वालियर प्रवास के दौरान जन आक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुए कही है।

राजनीतिक सभ्यता को कायम रखने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की: प्रियंका गांधी

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आगे अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, राजनीतिक सभ्यता को कायम रखने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की होती है। बिहार में पिछले दिनों विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसके बाद प्रधानमंत्री का बयान आया उन्होंने सभी विपक्षी पार्टियों को चोर बोल दिया। इतनी बड़ी पार्टियां और उनके नेता जनता के मुद्दे उठाकर आगे बढ़े उनका अपमान प्रधानमंत्री जी ने किया।

दरअसल, मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने का वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद इस घटना और आरोपियों को लेकर देश के सभी लोगों में गुस्सा भर गया है। मणिपुर में यह हिंसात्मक गतिविधि लगभग बीते 2 माह से हो रही है और बताया जा रहा है कि, यह वीडियो भी 4 मई का है जो घटना के लगभग 12- 15 दिन बाद बाहर आया। गुस्साई भीड़ ने बीते दिन शुक्रवार (21 जुलाई) को घटना के मुख्य आरोपी हुईरेम हेरादास सिंह का घर जला दिया। गुस्साई भीड़ में अधिकतर महिलाएं शामिल थीं। इसी घटनाक्रम में गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी हेरादास सिंह के परिवार को प्रताड़ित किया।

हालांकि वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए एक आरोपी हुईरेम हेरादास सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस अन्य तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी वायरल वीडियो में युवकों का मिलान कर जांच कर रहे है। वीडियो का विश्लेषण कर उसमें मौजूद लोगों का मिलान गिरफ्तार आरोपियों के साथ कर रहे हैं।

मणिपुर हिंसा पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह

मणिपुर घटना पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने घटना को अमानवीय करार दिया और कहा कि, अपराधियों को मृत्युदंड मिलना चाहिए। घटना की कड़ी निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे मानवता के प्रति अपराध बताया और कहा कि उनकी सरकार इस जघन्य अपराध पर चुप नहीं रहेगी।

मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा, 'मेरा दिल आज पीड़ा और क्रोध से भरा है। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कहता हूं कि कानून-व्यवस्था को मजबूत करें। माताओं-बहनों की रक्षा के लिए सख्त कदम उठाएं। हिंदुस्तान के किसी भी कोने या किसी भी राज्य में राजनीतिक वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून-व्यवस्था और बहनों का सम्मान प्राथमिकता है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT