Priyanka Gandhi in Gwalior RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

प्रियंका गांधी की यात्रा के पीछे की राजनीति: ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र में क्लीन स्वीप करना चाहती है कांग्रेस

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • प्रियंका गांधी 21 जुलाई को ग्वालियर का दौरा करेंगी।

  • कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे।

  • प्रियंका गांधी विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगी।

Priyanka Gandhi in Gwalior: ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रियंका गांधी 21 जुलाई, शुक्रवार को ग्वालियर का दौरा करेंगी। इसे लेकर कांग्रेस द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। प्रियंका गांधी की यात्रा के पीछे की राजनीति यह है कि, कांग्रेस ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र में क्लीन स्वीप करना चाहती है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे। प्रियंका गांधी शुक्रवार को सुबह 10 बजे तक ग्वालियर आएंगी। प्रियंका गांधी करीब 10:30 तक रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी और विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगी। जनसभा का कार्यक्रम करीब 11 बजे तक शुरू होगा। ग्वालियर में प्रियंका कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगी।

जनसभा के दौरान प्रियंका आदिवासी दलित उत्पीड़न, रोजगार और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरे सकतीं है। प्रियंका के साथ मंच पर कांग्रेस के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे। ग्वालियर-चम्बल में 8 जिलें हैं। यहां विधानसभा की 34 सीटें हैं। अपने इस सभा से प्रियंका कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगी।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते नेताओं के दौरे की लिस्ट लम्बी होती जा रही है। प्रियंका गांधी के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 8 अगस्त को शहडोल आएंगे। उनके बाद 13 अगस्त को मल्लिकार्जुन खड़गे भी MP के बुंदेलखंड, सागर में आएंगे। आदिवासियों का मुद्दा मध्यप्रदेश की राजनीति में हॉट टॉपिक बना हुआ है। राहुल गांधी इस दौरान आदिवासियों से मिलेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT