PM Modi MP Visit RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

PM Modi MP Visit LIVE : कुर्सी के लिए कांग्रेस, लोगों से सोने का महल बनाने का भी वादा कर सकती है - PM मोदी

PM Modi in Barwani : पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की सरकार जिस राज्य में आती है, लोगों के लिए अपने त्यौहार मनाना भी मुश्किल हो जाता है।

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बड़वानी में पीएम मोदी की जनसभा।

  • पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ा।

  • आदिवासी परंपरा से किया गया पीएम मोदी का स्वागत।

PM Modi in Barwani : भोपाल, मध्यप्रदेश। सत्ता में आने के लिए कांग्रेस कुछ भी वादा कर सकती है। ये लोग मध्यप्रदेश की जनता को सोने का महल बनाने का वादा भी कर सकते हैं। अब ये सोना कहाँ से लाएंगे...आलू वाला सोना। अब वो कहेंगे आलू से सोना निकालूंगा फिर महल बनाऊंगा। सत्ता मिलते ही कांग्रेस जनता को भूल कर लूट का कारोबार शुरू कर देगी। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़वानी की जनसभा में कही है। पीएम मोदी ने इस सभा में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस ने खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है :

पीएम मोदी ने कहा, आजादी से पहले बड़वानी को निमाड़ का पैरिस कहा जाता था। अगर कांग्रेस को यहाँ मौका मिला तो मैं भी कुच्ग नहीं कर पाऊंगा। भाजपा का हर कार्यकर्ता यहाँ खूब काम कर रहा है। शायद ही कोई ऐसे तहसील होगी जहाँ मैं गया नहीं हूँ। कुशाभाऊ ठाकरे जैसे लोगों के परिश्रम का परिणाम है। कांग्रेस ने खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है लेकिन हमें हर बूथ पर कमल खिलाना है।

पीएम मोदी ने कहा, आजादी से बाद देश में आदिवासियों के लिए न अलग मंत्रालय था न बजट। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार आने पर अलग मंत्रालय और बजट दिया गया। कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए आदिवासियों के लिए बजट बहुत कम था। आज आदिवासियों के कल्याण के लिए सवा लाख करोड़ रुपए से अधिक का बजट है।

राजस्थान को बचाना है और मध्यप्रदेश को बर्बादी की राह पर जाने से बचाना है :

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की सरकार जिस राज्य में आती है, लोगों के लिए अपने त्यौहार मनाना भी मुश्किल हो जाता है। आपने पड़ोसी राज्य राजस्थन में देखा ही है। कांग्रेस के कुशासन में, कैमरा के सामने...सर तन से जुदा के नारे लगाए जा रहे हैं। हमें राजस्थान को बचाना है और मध्यप्रदेश को बर्बादी की राह पर जाने से बचाना है। कांग्रेस पर कोई विशवास इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि दशकों तक सरकार में रहने के बाद भी कांग्रेस ने आदिवासियों के सम्मान के बारे में नहीं सोचा। भाजपा की सरकार बनने के बाद आदिवासियों के कल्याण पर विचार किया गया।

कांग्रेस आई और बर्बादी लाई :

पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटका में विकास ठप्प हो गया है। अगर वहां ये हाल है तो सोचिये ये लोग मध्यप्रदेश का हाल क्या करेंगे। भाजपा के विकसित भारत का संकल्प...हर जगह से एक ही आवाज सुनाई दे रही है फिर एक बार भाजपा सरकार। देश में एक और नारा निकल रहा है। ये नारा है कांग्रेस आई और बर्बादी लाई। जहाँ भी कांग्रेस आई वहां की खुशहाली छीन ली। कांग्रेस की सरकार बनने से समृद्ध से समृद्ध राज्य भी संकटों से घिर गए हैं। कांग्रेस ने हिमाचल की माताओं-बहनों, किसानों और कर्मचारियों को चाँद-तारे तोड़ कर लाने का वादा किया था। वहां कांग्रेस सरकार बनी। झूठे लॉली-पॉप का वादा करके कांग्रेस ने सभी को धोखा दिया। वहां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए।

कांग्रेस की काली कमाई से कमाए गए नोटों के ढेर निकल रहे हैं :

पीएम मोदी ने कहा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में देखिये। कैसे कांग्रेस की काली कमाई से कमाए गए नोटों के ढेर निकल रहे हैं। क्या ये ईमानदारी की कमाई है? इस कमाई को गद्दों के नीचे छुपाने की क्या जरुरत है? आप जितना प्यार करते हैं, कांग्रेस के नेता उतनी ही गालियां देते हैं, लेकिन वो कितने ही गालियां दे दें। जनता का प्यार उनकी गालियों को चूर-चूर कर देता है। एक तरफ कांग्रेस और दूसरी तरफ भाजपा है। भाजपा राष्ट्र निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए कार्य कर रही है। भारत को विश्व पटल पर नई ऊंचाइयां मिली है। हर जगह हिन्दुस्तान का जय जयकार हो रहा है।

ये चुनाव मध्यप्रदेश के उज्जवल भविष्य को तय करने का चुनाव है :

पीएम मोदी ने कहा, बड़वानी की ये धरती, भीमा नायक, खज्जा नायक और तांत्या मामा की पवित्र भूमि है। ये चुनाव सिर्फ भाजपा और कांग्रेस का नहीं है। ये मध्यप्रदेश के उज्जवल भविष्य को तय करने का चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस के नेता है जिन्होंने मध्यप्रदेश को अँधेरे में धकेल दिया था। दूसरी तरफ भाजपा है जिसने मध्यप्रदेश को विकास का रास्ता दिखाया।

कांग्रेस ने आदिवासी समाज को नजरअंदाज किया :

PM मोदी ने कहा, बरसों तक कांग्रेस ने आदिवासी समाज को नजरअंदाज किया। कभी आदिवासी समाज की परवाह नहीं की। ऐसे आदिवासी समाज को न्याय दिलाने का काम भाजपा ने किया है। झारखंड जाकर मैं भगवान बिरसा मुंडा के गाँव से आदिवासियों के लिए बहुत बड़ी योजना की शुरुआत करूँगा। 15 नवम्बर को भगवान बिरसा मुंडा का जन्म दिवस है। हमारा सौभाग्य है कि, हमने इस दिन को जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया। आजादी की लड़ाई में आदिवासियों का कितना योगदान रहा ये याद करने का बहुत बड़ा दिन है।

मध्यप्रदेश भाजपा के संकल्प पत्र पर भी बोले पीएम मोदी :

पीएम मोदी ने कहा, मध्यप्रदेश भाजपा को बधाई। एमपी भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है वो मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएगा, प्रदेश को नई ऊंचाई पर लेकर जाएगा। भाजपा का संकल्प पत्र युवाओं, महिलाओं को और सशक्त बनाने वाला है। यह हर परिवार को मजबूत जिंदगी देने वाला है। भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है, जनता से किये हर वादे पूरे होंगे ये मेरी गारंटी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT