PM Modi PM Modi in Ratlam RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Live : PM Modi MP Visit - कांग्रेस मतलब घोटाला, विश्वासघात और राज्य को बीमार बनाने की गारंटी - PM मोदी

PM Modi MP Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गरीब कल्याण योजना दिसंबर में खत्म हो रही है, मेरा संकल्प है इस योजना को 5 साल तक और बढ़ाया जाएगा।

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • रतलाम में पीएम मोदी की चुनावी जनसभा।

  • कांग्रेस को कुर्ता फाड़ राजनीति पर घेरा।

  • मध्यप्रदेश में किया दो-तिहाई बहुमत का दावा।

भोपाल, मध्यप्रदेश। 3 दिसंबर के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की असली फिल्म दिखेगी, कांग्रेस का असली सर-फुटव्वल होगा । इनकी आपसी लड़ाई में एक बात याद रखनी है, ये जो आपस में एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं न... जहां भी इन्हे मौका मिला इन्होने जनता के ही कपड़े फाड़ दिए। इन्हे अवसर देना बहुत बड़ा संकट होता है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में देखिये...कांग्रेस मतलब घोटाला, विश्वासघात और राज्य को बीमार बनाने की गारंटी। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रतलाम में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के परिवारवाद समेत कपड़ा-फाड़ राजनीति पर भी जमकर तंज कसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सभा में उपस्थित थे।

कांग्रेस के पास झूठी घोषणा का भोंपू:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में कहा, देश हो या प्रदेश कांग्रेस के पास झूठी घोषणा का भोंपू ही बच गया है, मध्यप्रदेश के विकास के लिए ठोस रोड मैप क्या होगा ये कांग्रेस के नेता सोच ही नहीं सकते। कांग्रेस के नेता फ़िल्मी है। इनके डायलॉग और घोषणा भी फ़िल्मी है। जब किरदार फ़िल्मी है तो सीन भी फ़िल्मी होगा। यहाँ कांग्रेस के दो नेताओं (कमलनाथ और दिग्विजय सिंह) के बीच कपड़े फाड़ने का कॉम्पिटिशन चल रहा है। अभी तो ये फिल्म का ट्रेलर है। ये नेता अपने कपड़े तो फाड़ेंगे चुनाव के बाद जनता के भी कपड़े फाड़ेंगे।

किसका बेटा करेगा मध्यप्रदेश कांग्रेस पर कब्जा :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस के चरित्र, स्वभाव और खून का हिस्सा बन गया है। आप जानते हैं यहाँ कांग्रेस के नेता क्यों लड़ रहे हैं ? ये सिर्फ सीएम की कुर्सी के लिए ही नहीं बल्कि इसलिए लड़ रहे हैं कि, उन नेताओं को पता है उनकी दाल यहाँ गलने वाली नहीं है। ये दोनों नेता अपने अपने बेटों के लिए लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है की किसका बेटा मध्यप्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा। कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है। मध्यप्रदेश का परचम लहराना कांग्रेस के बस की बात नहीं है।

जनता का सपना मोदी का संकल्प :

पीएम मोदी ने आगे कहा, भाजपा जनता के भविष्य के लिए काम कर रही है। मेरी गारंटी है आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। गरीब से गरीब इंसान को समर्थ बनाना भाजपा का संकल्प है। गरीब का सपना होता है पक्के घर का। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तब घर बनाने में इनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी। ये केंद्र की भाजपा सरकार है जिसने पिछले 10 साल में 4 करोड़ घर, मध्यप्रदेश में करीब 50 लाख परिवारों को पीएम आवास के घर मिले हैं। रतलाम में 90 हजार पीएम आवास घर बनाए हैं। ये लाखों रुपयों के घर हैं। अधिकतर रजिस्ट्री बहनों के नाम हुई है।

MP में BJP दो-तिहाई बहुमत का आंकड़ा पार कर पाती है या नहीं :

पीएम मोदी ने आगे कहा, एमपी में भाजपा के समर्थन में चल रही आंधी अद्भुत है। जो लोग दिल्ली में बैठ के गुणा भाग करते हैं उनका हिसाब बदल जाएगा। चर्चा ये नहीं होगी की कौन जीतेगा। चर्चा ये होगी की मध्यप्रदेश में भाजपा दो तिहाई बहुमत का आंकड़ा पार कर पाती है या नहीं। ये भाजपा है जिसने मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास किया। इसलिए भाजपा पर जनता विशवास करती है।

3 दिसंबर को भाजपा सरकार की वापसी का जश्न

पीएम मोदी ने कहा, रतलाम की पहचान स्वाद के लिए है। रतलाम आये और रतलामी सेव नहीं खाये तो उसे रतलाम आया माना नहीं जाता है। जब 3 दिसंबर को भाजपा सरकार की वापसी का जश्न मानेगा तो लड्डू के साथी रतलामी सेव भी खाया जाएगा।

MP के मन में मोदी और मोदी के मन में MP:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, एमपी की जनता को भाजपा पर विशवास तब से है जब देश में भाजपा को बेहतर कम लोग जानते थे। आज तो भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। केंद्र में 10 साल से भाजपा सरकार है। केंद्र सरकार ने दुनिया में देश का नाम किया। भाजपा सरकार के कार्यकाल में भारत चन्द्रमा तक पहुँच गया। देश के विकास में मध्यप्रदेश का भी योगदान है। इसलिए कहते हैं एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी।

80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज योजना 5 सालों तक बढ़ाई जाएगी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बहनों को याद करो तो मामा याद आ ही जाता है। यहाँ की हजारों महिलाऐं लखपति बनी है। देश में आजादी के इतने साल बाद भी मध्यम वर्ग के लोगों के लिए घर नहीं बनाये गए थे। मैं पहला प्रधानमंत्री हूँ जिसने गरीबों के लिए योजना बनाई। ये भाजपा ही है जिसने गरीबों को मुफ्त राशन दिया। भूख क्या होती है ये कोई गरीब व्यक्ति ही समझ सकता है। देश में पिछले तीन सालों से गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। मेरा एक और निश्चय है, 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वालीओ योजना दिसम्बर में खत्म हो रही है। आने वाले 5 सालों में इसे और आगे बढ़ाया जाएगा। मोदी जब गारंटी देता है तो गारंटी को पूरा करने की गारंटी भी देता है।

डबल इंजन सरकार के फायदे :

पीएम मोदी ने जनसभा में कहा, डबल इंजन सरकार के फायदों का एक और उदाहरण जन-धन खाता है। प्रदेश सरकर की लाड़ली बहना योजना और लाड़ली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा सभी ने की है। अच्छे पोषण आहार के लिए प्रधानमंत्री मातृवन्दना योजना चल रही है। भाजपा ने महिलाओं को दी एक-एक गारंटी पूर्ण की है। कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसे एक परिवार से बाहर कुछ दिखाई ही नहीं देता। कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व नेता को आदिवासी महिला के खिलाफ उतारकर दिखाया की वो आदिवासी बेटी को रोकने के लिए किस हद तक जा सकती है। ये भाजपा सरकार है जिसने रानी दुर्गावती की 500 वीं जयन्ती मनाई। जन नायक तांत्या भील के नाम कई संस्थान है।

मेरे शब्द लिख लीजिये छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनेगी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरे शब्द लिख लीजिये छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनेगी। चुनाव के लिए नहीं मेरे लिए आपको एक काम करना है। यहाँ से घर जाइये और कहिये की मोदी जी रतलाम आये थे। उन्होंने सभी को प्रणाम कहा है। ये कोई चुनावी कार्य नहीं है। इससे मेरी काम करने की शक्ति और बढ़ती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT