PM Modi In Bhopal RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Live: PM Modi in Bhopal- कांग्रेस पार्टी को चलाने का ठेका अब अर्बन नक्सलियों के हाथ में PM मोदी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पीएम ने कहा, कांग्रेस पर नेताओं के लिए गरीब का जीवन एडवेंचर टूरिज्म।

  • भाजपा महिला नेताओं ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित होने पर पीएम का किया अभिनन्दन।

  • ओपन जीप में सवार होकर पीएम आये कार्यकर्ताओं के बीच।

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस पार्टी के जमीन से जुड़े नेता चुपचाप मुँह पर टाला डाल कर बैठ गए हैं। कांग्रेस पहले बर्बाद हुई, फिर बैंक करप्ट हुई अब अपना ठेका भी दूसरों को दे दिया है। कांग्रेस को अब नेता नहीं चला रहे। कांग्रेस अब ऐसी कंपनी बन गई है जो हर सामान आउट सोर्स कर रही है। कांग्रेस का ठेका भी अब अर्बन नक्सलियों के हाथ में है। कांग्रेस अंदर से खोखली हो गई है। यह बात भोपाल में कार्यकर्ता महाकुम्भ में प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कही। इस कार्यक्रम में सीएम चौहान, केंद्रीय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे। भाजपा कार्यकर्ता महाकुम्भ में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्राओं के समापन पर आयोजित किया गया था।

कांग्रेस नेताओं के लिए गरीब का जीवन एडवेंचर टूरिज्म

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस आज भी उसी पुराने ढर्रे और मानसिकता पर चल रही है। चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए इनके नेताओं के लिए गरीबों का जीवन मायने नहीं रखता, इनके लिए गरीब का जीवन एडवेंचर टूरिज्म है, गरीब की बस्ती पिकनिक मानने की लोकेशन है, किसान का खेत फोटो सेशन का मैदान बन गया है। पीएम मोदी ने कहा, नारी शक्ति एक न हो इसके लिए ये लोग तरह-तरह की भ्रांती फैलाएंगे। ये लोग बार-बार देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का अपमान करते हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ

मध्यप्रदेश भाजपा के विकास-विजन के लिए महत्वपूर्ण:

पीएम मोदी ने कहा, ये महाकुम्भ में भाजपा के कार्यकर्ता का बुलंद हौसला दिखाता है की सरकार हमारी ही बनेगी। जनसंघ के जमाने से लेकर आज तक मध्यप्रदेश के लोगों ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। मध्यप्रदेश से निकले अटल बिहारी वाजपेयी, राजमाता विजयराजे सिन्धिया जैसे अनेकों लोगों ने हमें यहां तक पहुंचाया है। मध्यप्रदेश भाजपा के विकास ही नहीं बल्कि भाजपा के विजन के लिए भी महत्वपूर्ण है।

युवाओं ने मध्यप्रदेश में सुशासन ही देखा है:

पीएम मोदी ने कहा, यहाँ के युवा भाग्यशाली हैं जिन्होंने कांग्रेस के शासन को नहीं देखा। मध्यप्रदेश के युवाओं ने अंधेरे में जीने को मजबूर लोग और टूटी-फूटी सड़क नहीं देखी। यहाँ के युवाओं ने मध्यप्रदेश में सुशासन ही देखा है। इसलिए आने वाले चुनाव बहुत अहम है। विकास की गाड़ी भटके नहीं, अटके नहीं, रुके नहीं ,,,राजस्थान में कांग्रेस ने लूट को ही अपना काम बना दिया। आज पूरी दुनिया से अलग-अलग राज्यों में निवेश आ रहा है। इतने महत्वपूर्ण समय में अगर वोट बैंक का तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस सत्ता में आई तो सब बर्बाद कर देगी।

कांग्रेस जंग लगा वो लोहा है बारिश में खत्म हो गया:

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस जंग लगा वो लोहा है जो बारिश में खत्म हो जाता है। कांग्रेस में न देखने का सामर्थ्य बचा है न जनहित को समझने का। कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट का विरोध करती है। इन्होने UPI विरोध किया था आज दुनिया में इसकी पूछ हो रही है। वनदे भारत ट्रेन और रानी दुर्गावती रेलवे स्टेशन की प्रशंसा तो अब सभी कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस आलोचना कर रही है। भारत के नए संसद भवन की प्रशंसा सभी कर रहे है लेकिन कांग्रेस को ये हजम नहीं हो रहा।

अभाव में जीने को मजबूर करने वाली पार्टी कांग्रेस:

पीएम मोदी ने कहा, देश समृद्धि की तरफ बढ़ने के लिए घोर प्रयास कर रहा है लेकिन कांग्रेस इसे 20 वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है। युवाओं को अपने माता-पिता, दादा-दादी को मुसीबत और अभाव में जीने के लिए मजबूर करने वाली पार्टी कांग्रेस है। इनकी राजनीति गरीबी और मुश्किलों में फलती-फूलती है। गरीब को तरसा कर इन्हे लगता था कि, इन्होने गरीबों के लिए काम किया है। वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस उन्ही का भला करती थी जिनसे उन्हें फायदा होता था। जो आपके माता-पिता ने झेला वो आपको न झेलना पड़े इसके लिए भाजपा दिन-रात कार्य कर रही है।

कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का वादा पूरा किया क्या?

पीएम मोदी ने कहा, हमारे सबका साथ-सबका विकास में पंडित दीनदयाल उपाध्याय का चिंतन है। हमने महिला, वंचितों और पिछड़े वर्ग के लोगों को लाभ दिया है। गरीबों और वंचितों को मोदी की गारंटी के लिए हमने प्रामाणिक प्रयास किये हैं। 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा कांग्रेस ने दिया क्या वादा पूरा किया क्या? ये आंकड़ा है साढ़े तेरह करोड़- ये मध्यप्रदेश की कुल आबादी से ज्यादा है। इतने लोग भाजपा के शासनकाल में गरीबी से बाहर आये हैं। मध्यप्रदेश की कुल आबादी से भी ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आये हैं। ये मोदी की गारंटी का नतीजा है। जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है तो वो जमीन पर दिखती है। मोदी यानि हर गारंटी पूरी होने की गारंटी।

मोदी है तो हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है:

पीएम मोदी ने महिला आरक्षण बिल पर कहा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने इतिहास रचा है। कहा जाता था शायद ये कभी पास नहीं हो पायेगा, लेकिन मोदी है तो हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है। कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन ने बड़े खट्टे मन से इस बिल समर्थन किया। इनके गठबंधन में वही लोग हैं जिन्होंने 30 साल तक इसे पास नहीं होने दिया। जब इनपर प्रश्न उठे तो इन्होने मजबूरी में इस अधिनियम का समर्थन किया। ये माता-बहनों से डरे हुए हैं इसलिए बड़े अनचाहे मन से बिल का समर्थन किया। इनकी हिम्मत नहीं हुई की इसका विरोध कर पाए। इन लोगों ने दशकों तक भारी बहुमत की सरकारें चलाई है लेकिन कभी बिल नहीं लाए। मौका मिलते ही ये घमंडिया गठबंधन के लोग माता-बहनों को धोखा देने की सोच कर बैठे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, भारत आत्मविश्वास को पुनः जी रहा है। विकसित भारत के लिए विकसित मध्यप्रदेश की आवश्यकता है। भाजपा के पास रोड मैप भी है और उसे लागू करने की हिम्मत भी है। आने वाले 1 अक्टूबर को सभी उत्साह और उमंग के साथ स्वच्छता के कार्यक्रम में जुड़े और लोकल फॉर वोकल के नारे को भी याद रखते हुए देश में बने प्रोडक्ट की एक-दुसरे को गिफ्ट करें।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सीएम चौहान

कमलनाथ ने पीएम आवास लौटा कर पाप किया है-सीएम चौहान

भाजपा महाकुम्भ में शामिल मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कांग्रेस के शासनकाल में टूटी-फूटी सड़कें हुआ करती थी। हमने सड़क बनवाई। मध्यप्रदेश में 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था की है। हम एक नया मध्यप्रदेश गढ़ रहे हैं, लेकिन कमलनाथ ने पीएम आवास लौटा कर पाप किया है। जल जीवन मिशन यहाँ शुरू ही नहीं किया, हमारी सरकार आई तो हमने लाखों घरों में पानी पहुँचाया।

इसके आगे सीएम ने कहा, कमलनाथ और कांग्रेस ने प्रदेश को तबाह करने का काम किया। कमलनाथ ने आदिवासी महिलाओं को मिलने वाली आर्थिक सहायता तक बंद कर दी थी। सवा साल में कांग्रेस ने सेक्रेटेरिएट को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। जनता का जोश देखकर मैं आज यह कह सकता हूँ की हम दो-तिहाई बहुमत से फिर जीतेंगे।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए वीडी शर्मा

डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से लाखों लोग गरीबी से बाहर आये-वीडी शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकर्ता महाकुम्भ में कहा, बूथ सशक्तिकरण का काम जो पीएम मोदी ने दिया था वो कार्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश में अच्छी तरह किया है। मध्यप्रदेश में जनता को पीएम आवास, आयुष्मान योजना, पीएम किसान सम्मान निधि समेत बहुत से लाभ मिले हैं। डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से लाखों लोग गरीबी से बाहर आये हैं।

पीएम का अभिवंदन करते हुए भाजपा की महिला नेता

इस भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में पीएम मोदी ओपन जीप में सीएम चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ पहुंचे। मंच पर पहुँच कर पीएम मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी और भारत माता की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किये। मंच पर भाजपा महिला नेताओं द्वारा नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित होने पर पीएम का अभिवंदन किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पीएम मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT