इंदौर से कांग्रेस के डमी प्रत्याशी मोतीसिंह पटेल की याचिका खारिज Raj Express
मध्य प्रदेश

इंदौर से कांग्रेस के डमी प्रत्याशी Moti Singh Patel की याचिका MP High Court में खारिज

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश हाई कोर्ट इंदौर ने फैसला रखा था सुरक्षित।

  • सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ लगाई थी याचिका।

MP High Court on Moti Singh Patel Petition : इंदौर, मध्यप्रदेश। हाई कोर्ट की इंदौर बेंच ने कांग्रेस के डमी प्रत्याशी मोती सिंह पटेल की याचिका ख़ारिज कर दी है। कांग्रेस सब्स्टिट्यूट कैंडिडेट मोतीसिंह पटेल की एकल पीठ के फैसले को खंड पीठ में चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई थी। इस मामले में सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अभिभाषक व‍िभोर खंडेलवाल ने मोती‍सिंह पटेल की ओर से कोर्ट में पक्ष रखा था। जानकारी के अनुसार अब मोती सिंह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा गया था कि, फॉर्म में 10 प्रस्तावकों के साइन नहीं थे जिसकी वजह से फॉर्म रिजेक्ट हुआ। एडवोकेट खंडेलवाल ने कहा कि नेशनल पॉलिटिकल पार्टी के लिए केवल एक प्रस्तावक के साइन मान्य हैं। 10 प्रस्तावकों के साइन निर्दलीय उम्मीदवारों को चाहिए। निर्वाचन आयोग ने हमें सुनवाई का मौका भी नहीं दिया। इस पर निर्वाचन आयोग की ओर से जवाब दिया गया कि, रिजेक्ट होने के बाद आवेदन पर आपत्ति भी नहीं ली गई। हाईकोर्ट ने फॉर्म बी को लेकर भी सवाल-जवाब किए। लगभग एक- डेढ़ घंटे बहस चलने के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

इंदौर हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने कांग्रेस के वैकल्पिक उम्‍मीदवार मोतीसिंह पटेल की याचिका खारिज कर दी थी। इस मामले में कोर्ट ने अपीलकर्ता मोतीसिंह पटेल के साथ ही चुनाव आयोग का पक्ष भी सुना गया। इससे पहले इंदौर हाईकोर्ट की एकल पीठ कांग्रेस के वैकल्पिक उम्‍मीदवार मोतीसिंह पटेल की याचिका खारिज कर चुकी है। गौरतलब है कि, कांग्रेस के फॉर्म बी में अक्षय कांति बम के साथ वैकल्पिक उम्‍मीदवार के रूप में मोतीसिंह पटेल का नाम दिया गया था। जांच के दौरान मोतीसिंह पटेल का नामांकन खारिज हो गया। इसके बाद अक्षय बम ने भी अपना नाम वापस ले लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT