गोपीनाथ मोहंती की जयंती और पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

गोपीनाथ मोहंती की जयंती और पंडित पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि पर CM ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज गोपीनाथ मोहंती की जयंती और पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर सीएम शिवराज ने भी ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज उड़िया भाषा के प्रसिद्ध साहित्यकार, लेखक ,साहित्य अकादमी एवं ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित गोपीनाथ मोहंती की जयंती और भारत के प्रसिद्ध बांसुरी वादक एवं भारतीय शास्त्रीय संगीत के युग पुरूष पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

आज गोपीनाथ मोहंती की जयंती:

गोपीनाथ मोहंती (Gopinath Mohanty) का जन्म 20 अप्रैल, सन 1914 को उड़ीसा के एक छोटे-से ग्राम में हुआ था, इनके पिता सूर्यनाथ मोहंती एक विलक्षण व्यक्ति थे। गोपीनाथ मोहंती उड़िया भाषा के प्रसिद्ध साहित्यकार थे।

CM ने ट्वीट कर लिखा- गोपीनाथ मोहंती की जयंती पर कोटि-कोटि नमन

गोपीनाथ मोहंती की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि, उड़िया भाषा के प्रसिद्ध साहित्यकार, ज्ञानपीठ पुरस्कार और पद्म भूषण से अलंकृत गोपीनाथ मोहंती जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। 'मन गहिरर चाष', 'परजा', 'माटीमटाल', 'नव वधू', 'मुक्तिपथे' आदि आपकी रचनाएं साहित्य जगत को सदैव सुवासित करती रहेगीं।

पंडित पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि :

पंडित पन्नालाल घोष (Pannalal Ghosh) की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर लिखा है कि, "भारतीय शास्त्रीय संगीत के युगपुरुष, सुप्रसिद्ध बांसुरी वादक पंडित पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। विश्व में बांसुरी वादन को नई ऊंचाई प्रदान करने में आपका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा"

भारत के प्रसिद्ध बांसुरीवादक थे पंडित पन्नालाल घोष

बता दें, पंडित पन्नालाल घोष भारत के प्रसिद्ध बांसुरीवादक थे। पन्नालाल घोष का निधन 20 अप्रैल, 1960 को मुम्बई में हुआ था। ऐसे में आज उड़िया भाषा के प्रसिद्ध साहित्यकार पंडित पन्नालाल घोष की पुण्यतिथि पर कई नेता उन्हें याद कर नमन कर रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT