Arun Khetarpal Birth Anniversary 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

राष्ट्रभक्ति को समर्पित अरुण खेत्रपाल का यशस्वी व्यक्तित्व प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करता रहेगा: सीएम चौहान

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • आज 'परमवीर चक्र' विजेता सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की जयंती

  • अरुण खेत्रपाल की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया

  • सीएम ने कहा- राष्ट्रभक्ति को समर्पित आपका यशस्वी व्यक्तित्व प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करता रहेगा

Arun Khetarpal Birth Anniversary 2023: अरुण खेतपाल का जन्म 14 अक्टूबर 1950 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था, वह भारतीय सेना के एक अधिकारी थे और दुश्मन के सामने वीरता के लिए भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र के मरणोपरांत प्राप्तकर्ता थे। आज भारत माता के वीर सपूत, भारत-पाकिस्‍तान युद्ध में पराक्रम का प्रदर्शन करने वाले, परमवीर चक्र से सम्मानित सेकेंड लेफ्टिनेंट शहीद अरुण खेत्रपाल की जयंती है। इस मौके पर देश उन्हें याद कर शत-शत नमन कर रहा है।

अरुण खेत्रपाल की जयंती पर नमन करता हूँ: CM

अरुण खेत्रपाल की जयंती पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- पाकिस्तानी टैंकों पर आफत बनकर बरसने वाले अमर योद्धा, साहस और शौर्य के पर्याय, परमवीर चक्र से सम्मानित, सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जी की जयंती पर नमन करता हूँ। राष्ट्रभक्ति को समर्पित आपका यशस्वी व्यक्तित्व प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करता रहेगा।

अरुण जी हमेशा युवाओं के दिलों में जिंदा रहेंगे: नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- मां भारती के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले परमवीर चक्र से सम्मानित सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जी की जयंती पर सादर नमन। महज 21 साल की उम्र में पाकिस्तान को धूल चटाकर देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अरुण जी हमेशा युवाओं के दिलों में जिंदा रहेंगे।

1971 के युद्ध में पाकिस्तान के विरूद्ध अदम्य साहस व शौर्य का प्रदर्शन करने वाले परमवीर चक्र विजेता सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन।
मंत्री सारंग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT