One Plant A Day Soical Media
मध्य प्रदेश

नया वर्ष, नयी शुरुआत! One Plant A Day के मिशन को जारी रखते हुए सीएम ने परिवार के साथ किया पौधरोपण

Priyanka Yadav

One Plant A Day: एमपी में हर रोज पौधरोपण का क्रम जारी है, प्रतिदिन पौधारोपण कर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पूरे देश को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे हैं। ऐसे में आज सीएम शिवराज ने पौधा लगाया है। पौधा लगाने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी से पौधरोपण करने की अपील की है।

आज सीएम शिवराज ने परिवार के साथ किया पौधरोपण-

वर्ष 2022 की विदाई पर मुख्यमंत्री शिवराज ने लगाया "करंज का पौधा"

अपने प्रतिदिन पौधा लगाने के संकल्प के क्रम में 19 फरवरी 2021 से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निरंतर प्रतिदिन पौध-रोपण कर रहे हैं। प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प के क्रम में निरंतर पौधरोपण का कल मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री का 682वां दिन हैं।

बता दें, पेड़-पौधे प्रकृति के उस वरदान की तरह होते हैं, जो न सिर्फ हमारी आस्था से जुड़े हुए होते हैं, बल्कि सृष्टि की भी रक्षा करते हैं, इसलिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और अपनी पृथ्वी को हरा-भरा बनाएं। बता दें कि, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री प्रतिदिन पौधारोपण वाले संकल्‍प को पूरा करते हुए हर दिन पौधारोपण करते हैं उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने और जनसामान्य को पौधरोपण की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से प्रतिदिन पौधरोपण किया जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री का कहना-

जानकारी के लिए बता दें, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने वैसे तो एक साल के लिए 'पौधारोपण संकल्‍प' लिया था और यह अवधि मार्च महीने में पूरी हो गई है, पर प्रकृति के प्रति समर्पण भाव से आज भी सीएम रोज पौधे लगा रहे हैं, प्रतिदिन पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे है। मुख्‍यमंत्री का कहना है कि "हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT