Kailash Vijayvargiya Press Conference In Gwalior RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मुगल, हूण और शक भारत आये लेकिन सनातन धर्म की जड़ों को हिला नहीं सके- कैलाश विजयवर्गीय

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • ग्वालियर में कैलाश विजयवर्गीय ने की पत्रकार वार्ता।

  • विजयवर्गीय ने कहा हमने बीमारू राज्य कहे जाने वाले मध्यप्रदेश को सक्षम राज्य बनाया।

  • कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष पर भी बोला हमला।

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। घमंडिया (I.N.D.I.A.) गठबंधन हुआ है। इनकी 2 बैठकें हुई। मुंबई के बैठक के बाद जी तरह से इन लोगों ने भारत के सनातन धर्म पर हमला किया मुझे लगा कि इस पर कांग्रेस का कोई नेता बोलेगा लेकिन इसके कुछ समय बाद ही मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे ने इसका समर्थन किया। मैं उन्हें बताना चाहता हूँ कि मुग़ल आये, हूण आये शक आये सनातन धर्म की जड़ों को हिला नहीं सके। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गैलियर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

कैलाश विजय वर्गीय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि, गरीब कल्याण योजना से लाभान्वित होने का क्या मतलब होता उदहारण से समझिये, देश में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए। मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए। नीति आयोग ने भी कहा है और वर्ल्ड बैंक ने भी इसकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, हम 2003 में सरकार में आये थे। में पीडब्ल्यूडी और पावर मिनिस्टर था उस समय हमारा इंफ्रास्ट्रक्चर का बजट था मात्र 3 हजार 5 सौ 71 करोड़ जो आज 56 हजार करोड़ हो गया है। सड़क मात्र 60 हजार किलोमीटर थी वो भी गड्डे वाली आज जमीन सड़क को जोड़ देने के बाद 5 लाख किलोमीटर से अधिक सड़क बिना गड्ढे वाली हैं।

विजयवर्गीय बता रहे थे बिजली उत्पादन के आँकड़े और गुल हो गई बिजली:

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश में बिजली का उत्पादन था मात्र 5 हजार मेगावॉट आज 28 हजार मेगावॉट हो गया। बिजली उत्पादन के आँकड़े बताते हुए हॉल की बिजली ही चली गई। इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, ये हमने जान बूझकर किया है ताकि आपको पता चले कि दिग्विजय सिंह के राज में हम कैसे रहते थे। हमारी सरकार आने पर स्थिति काफी सुधरी है।

उन्होंने आगे काह कि, स्वास्थ्य का बजट भी मात्र 580 करोड़ था आज 16 हजार करोड़ है। पूरे प्रदेश5 मेडिकल कॉलेज थे अब 600 बच्चों को एडमिशन मिलता था अब हजारों बच्चे हर साल डॉक्टर बन रहे हैं। इंडस्ट्रियल विकास। 62 था दिग्विजय सिंह के ज़माने में आज 25 फीसद है। प्रतिव्यक्ति आय में भी वृद्धि हुई है। किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा जीडीपी हमारी है। 2003 में आधे सात लाख हेक्टेयर में कृषि होती थी अब 45 हजार हेक्टेयर में हो रही है। मध्यप्रदेश में विकास साफ़ नजर आ रहा है। आज सड़कों, बिजली और सिंचाई समेत शिक्षा के क्षेत्र में भी भाजपा ने बहुत कार्य किया है।

कैलाश विजय वर्गीय ने आगे कहा कि, जन आशीर्वाद यात्रा को मिल रहे जन समर्थन से साफ दिखाई दे रहा है कि हम दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा सरकार की गरीब कल्याण पर आधारित योजनाओं का असर है कि देश में 13 करोड़ से अधिक और मध्य प्रदेश में लगभग सवा करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। हमने बीमारू राज्य कहे जाने वाले मध्यप्रदेश को सक्षम राज्य बनाया है, इसलिए हम जनता से आशीर्वाद लेने जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT