MP Weather Update Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: सागर, रीवा समेत इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जारी ऑरेंज-यलो अलर्ट

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

  • बारिश को लेकर फिर कई जिलों में अलर्ट जारी

  • प्रदेश में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना

MP Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है, बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर आ गए है। इस बीच आज फिर मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट एक साथ जारी किया है।

मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना:

आज मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग (Weather Department) ने सागर, रीवा, नर्मदापुरम डिंडोरी, छतरपुर, निवाड़ी, भिंड, सिंगरौली, सीधी, सतना, अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़ समेत कई जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

वर्तमान में उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश पर चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है। वहीं एक मानसून द्रोणिका फिरोजपुर, अम्बाला, बरेली, गोरखपुर होते हुए गया तक जा रही है। इसके असर से बारिश की संभावना हैं।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक
मौसम विभाग

राजधानी भोपाल में सुबह फुहार पड़ी

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह फुहार पड़ी। वही इंदौर शहर में सुबह बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी हुई। मुरैना में झमाझम बारिश से शहर की सड़कें जलमग्न हो गईं, कई मोहल्लों के घरों तक में पानी पहुंच गया।

बता दें, मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही किसानों को खरीफ फसल के नुकसान की आशंका के चलते चिंता होने लगी है। जिला मुख्यालय पहुंची खबरों के अनुसार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ कहीं रुकरुक कर, तो कहीं तेज बारिश का दौर जारी है। इससे आम जनजीवन और आवागमन प्रभावित हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT