MP Weather Update RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राजधानी भोपाल में सुबह हुई हल्की वर्षा।

  • 10 दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर।

  • प्रदेश में की गई थी बारिश के लिए प्रार्थना।

भोपाल, मध्यप्रदेश। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावनाएं जताईं हैं। राजधानी भोपाल में सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है। कुछ स्थानों पर सुबह हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार भारी बारिश का दौर आगे कई दिनों तक जारी रहेगा।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के अनुसार, प्रदेश के खगरगोन, बड़वानी, इंदौर व देवास में भारी वर्षा की संभावना है। अनुमान है कि इन स्थानों पर कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है। इसके अलावा राज्य के विदिशा, सीहोर, रायसेन, भोपाल, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, गुना, दतिया, डिंडौरी, कटनी, सागर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा के आसार है।

शुक्रवार को भी राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। पिछले कुछ समय से बारिश न होने के कारण राज्य में सूखे की संभावना जताई जा रही थी। सीएम चौहान ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में अच्छी वर्षा के लिए विशेष पूजा अर्चना भी की थी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश का मौसम अगले 10 दिन तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT