भारत निर्वाचन आयोग RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: आज से होगी प्रदेश के 52 जिलों में मतदाता जनजागरूकता अभियान की शुरुआत

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 52 जिलों में मतदाता जन जागरकता अभियान।

  • 2 अगस्त से किया जाएगा पुनर्निरीक्षण का कार्य।

  • सेक्टर के अधिकारी मतदाता सूची का वाचन करेंगे।

  • वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर को होगा।

Voter Awareness Campaign: भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार से शुरू होगा मतदाता जनजागरूकता अभियान। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन इस अभियान हेतु वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह कार्यक्रम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दोपहर करीब 12:45 तक शुरू होगा। मतदाता जन जागरकता अभियान के तहत वाहन प्रदेश के सभी 52 जिलों में जाकर लोगों के बीच मतदान को लेकर जागरूकता लाने का काम करेंगे। इस कार्यक्रम का उदेश्य मध्यप्रदेश में वोटिंग पर्सेंटेज बढ़ाना है।

2 अगस्त से किया जाएगा पुनर्निरीक्षण का कार्य :

मध्यप्रदेश में चुनाव के मद्देनज़र 2 अगस्त से द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण का कार्य किया जाना है। यह कार्य 31 अगस्त तक चलेगा। चीफ इलेक्शन अधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि, 31 अगस्त तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, और संशोधन करने के लिए आवेदन किये जाएंगे। सेक्टर के अधिकारी मतदाता सूची का वाचन करेंगे। जनवरी में जोड़े और हटाए गए नामों की जानकारी भी दी जाएगी। जिन परिवारों में 6 से ज्यादा मतदाता हैं वहां भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

4 अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का प्रीकाशन :

जानकारी के अनुसार वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर को होगा। चुनाव आयोग ने मतदाता सूची के कार्य से सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारियों का ट्रांसफर न किये जाने सम्बंधित निर्देश जारी किये हैं। यदि किसी अधिकारी को हटाया जाना आवश्यक है तो इसके लिए चुनाव आयोग की पूर्व अनुमति अनिवार्य होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT