गड्ढे में गिरी बच्ची RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: सीहोर के मुगावली में बोरवेल में गिरी बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

gurjeet kaur

Sehore Rescue Operation: भोपाल के सीहोर जिले के मुगावली क्षेत्र में एक दो से ढाई साल की बच्ची गड्ढे में गिर गयी है। बच्ची का नाम सृष्टी कुशवाहा, पिता राहुल कुशवाहा बताया जा रहा है। बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। गड्ढे से बच्ची को निकलने के लिए JCB मशीन द्वारा खुदाई की जा रही है।

300 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची :

जिस बोरवेल में बच्ची गिरी है उसकी गहराई 300 फीट है। बच्ची 20 फीट नीचे फंसी हुई है। जेसीबी और दो पोकलेन की मदद से एक समानांतर गड्‌ढा 5 फ़ीट दूरी पर खोदा जा रहा है। 12 फ़ीट खोदा जा चूका है 8 फ़ीट और खोदा जाना है इसके बाद सुरंग से बच्ची को निकला जाएगा। एसडीईआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी है। मौके पर एसपी मयंक अवस्थी भी मौजूद हैं। बच्ची पर नज़र रखने के लिए बोरवेल के अंदर कैमरा डाला गया है। बच्ची तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान :

मुख्यमंत्री ने इस घटना का संज्ञान लिया है। सीएम की तरफ से प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बच्ची को निकालने के लिए समुचित प्रयास करें। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी सीहोर जिला प्रशासन से संपर्क में हैं।

Rescue Operation

कैसे गिरी बच्ची :

बच्ची की दादी कलावती बाई ने बताया कि दोपहर में सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। मैं भी बाहर ही थी। घर के पास ही दूसरे का खेत है। बोरवेल पर एक तगाड़ी रखी थी। मेरी पोती उसमें बैठी और अंदर गिर गई। मैंने चिल्लाते हुए उसे पकड़ने गई, लेकिन वह बोरवेल में गिर चुकी थी। इसके बाद बेटा समेत गांववाले आए और पुलिस-प्रशासन को सूचना दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT