Mahendra Boudh Resigned From BSP RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: पूर्व गृह मंत्री महेंद्र बौद्ध ने दिया बसपा से इस्तीफा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • चुनाव से पहले बहुजन समाजवादी पार्टी को झटका।

  • महेंद्र बौद्ध कांग्रेस सरकार में रह चुके हैं गृह मंत्री।

  • कांग्रेस से शामिल होने के लगाए जा रहें हैं कयास।

  • बसपा की टिकट पर भांडेर विधानसभा सीट से लड़ा था पिछला विधानसभा चुनाव।

भोपाल, मध्यप्रदेश। चुनाव से पहले नेताओं के इस्तीफे का दौर जारी है। गुरुवार को बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samajwadi Party) के बड़े नेता महेंद्र बौद्ध (Mahendra Boddh) ने पार्टी के सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। महेंद्र बौद्ध इससे पहले कांग्रेस में थे। उन्होंने टिकट कटने के कारण बसपा ज्वाइन कर ली थी। जिसके बाद कोंग्रेस द्वारा उन्हें निष्कासित कर दिया गया था। महेंद्र बौद्ध कांग्रेस की सरकार में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री (Home Minister) रह चुके हैं।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफ़ा :

महेंद्र बौद्ध ने बसपा के प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा दिया है। बसपा में शामिल होने से पहले महेंद्र बौद्ध कांग्रेस सरकार में गृह और शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। टिकट काटने के कारण उन्होंने कांग्रेस छोड़ कर बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। पिछला विधानसभा चुनाव उन्होंने बसपा की टिकट पर भांडेर विधानसभा सीट से लड़ा था।

कयास लगाए जा रहे हैं कि, महेंद्र बौद्ध कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, वो कांग्रेस ज्वाइन नहीं करे रहें हैं। इससे पहले बीरेंद्र राघिवंशी ने भी गुरुवार को भाजपा से इस्तीफ़ा दिया है। उनके भी कांग्रेस में शामिल होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT