Priyanka Gandhi Campaign MP Lok Sabha Election 2024 Raj Express
मध्य प्रदेश

मुरैना में Priyanka Gandhi करेंगी प्रचार, कांग्रेस ने आखिरी बार 1991 में जीती थी ये सीट

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीती थी 5 विधानसभा सीट।

  • लोकसभा चुनाव में पहली बार प्रचार करने आ रहीं हैं प्रियंका गांधी।

  • प्रियंका गांधी के साथ मौजूद रहेंगे पार्टी के कई वरिष्ठ नेता।

MP Lok Sabha Election 2024 : मध्यप्रदेश। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पहली बार मध्यप्रदेश आ रही हैं। प्रियंका गांधी गुरुवार को दोपहर 2 बजे मुरैना में जनसभा करेंगी। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। मुरैना में कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार (नीतू) को मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला भाजपा के शिवमंगल सिंह तोमर से है जो पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी बताए जाते हैं।

प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव मौजूद रहेंगे। इसके पहले राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे भी मध्यप्रदेश में पार्टी का प्रचार करने आए थे। राहुल गांधी ने भिंड और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सतना में प्रचार किया था।

आखिरी बार 1991 में जीते थी कांग्रेस ने ये सीट :

मुरैना लोकसभा सीट से भाजपा ने शिवमंगल सिंह तोमर और कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार (नीतू) को मैदान में उतारा है। 2019 में नरेंद्र सिंह तोमर इस सीट से जीते थे। वे वर्तमान में मध्यप्रदेश विधानसभा के स्पीकर हैं। शिवमंगल सिंह तोमर, नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी बताए जाते हैं। वहीं कांग्रेस के सत्यपाल सिंह सिकरवार में उतारा है। सत्यपाल सिंह सिकरवार भाजपा के पूर्व नेता रहे हैं। पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण बीजेपी ने उन्हें निष्कासित कर दिया गया था। 1996 से इस सीट पर भाजपा का कमल खिलता आया है। आखिरी बार कांग्रेस के बारेलाल जाटव 1991 में इस सीट से विजयी हुए थे। शिवमंगल सिंह तोमर और सत्यपाल सिंह सिकरवार के बीच इस बार मुकाबला देखने लायक होगा। इस सीट के अंदर 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें से पिछले विधानसभा चुनाव में 5 कांग्रेस और 3 भाजपा ने जीती थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT