Heat Wave : MP के 10 से अधिक शहरों में पारा 40 डिग्री के पार Raj Express
मध्य प्रदेश

MP के 10 से अधिक शहरों में पारा 40 डिग्री के पार, ग्वालियर में Heat Wave का अलर्ट

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • भोपाल में चिलचिलाती गर्मी से परेशान लोग।

  • पचमढ़ी में दर्ज किया गया 35 डिग्री तापमान।

MP Heat Wave : भोपाल। मध्यप्रदेश के करीब 12 शहरों में गर्मी की तपिश अपने चरम पर हैं। करीब 12 शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार चला गया है। ग्वालियर और निमाड़ में तो हीट वेव का अलर्ट दिया गया है। भोपाल में भी लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भी इसी तरह का मौसम रहेगा लेकिन IMD ने कहा है कि, 6 मई से मौसम में कुछ बदलाव आएगा। मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 4 और 5 मई के लिए ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ, छतरपुर, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में हीट वेव के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, ईरान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है। इस कारण 6 - 7 मई को पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि, पिछले कुछ दिनों में रात के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। इसका कारण पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी और हवा का रुख बदलना बताया गया है।

शुक्रवार को कैसा रहा मौसम :

मध्यप्रदेश के कई शहरों में शुक्रवार को भी हीट वेव जैसे स्थिति बनी हुई थी। टीकमगढ़ और उज्जैन में तापमान 40 डिग्री तक दर्ज किया गया। इसके अलावा शनिवार को भोपाल में दोपहर का तापमान 40 डिग्री गरज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT