प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, बड़े नेताओं का दौरा

gurjeet kaur

MP-CG Assembly Election 2023: राज एक्सप्रेस। आगामी विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय शेष रह गया है, ऐसे में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। आगामी 2 महीने में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे प्रस्तावित हैं इसके पहले भी इनके कई दौरे हो गए हैं। वहीं कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में पीछे नहीं हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में दौरा प्रस्तावित है। इन बड़े नेताओं के अलावा भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री-वरिष्ठ नेता और कांग्रेस नेता मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं आगे भी इनके कई दौरे यहाँ हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ दौरा :

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी अलग कार्यक्रम के लिए मध्यप्रदेश का 6 बार दौरा कर चुके हैं। सितम्बर में पीएम मोदी के 2 और दौरे प्रस्तावित हैं। 14 सितम्बर को पीएम सागर जिले के बीना में रिफायनरी के भूमिपूजन के लिए आएंगे वहीं 25 सितम्बर को जन आशीर्वाद यात्रा के समापन कार्यक्रम पर आयोजित महाकुम्भ में शामिल होने मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल में आएंगे।

गृह मंत्री अमित शाह का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ दौरा :

गृह मंत्री अमित शाह के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में कई दौरे हो चुके हैं। मध्यप्रदेश में 20 अगस्त को अमित शाह ने आकर भाजपा के 20 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था। बीते 2 सितम्बर को उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर का दौरा किया था। नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने वे लगातार मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहें हैं।

जेपी नड्डा का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ दौरा :

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाल ही में जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने मध्यप्रदेश आये थे। इसके पहले भी कई बार वे जन सभा को सम्बोधित करने और चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के चलते मध्यप्रदेश आ गए हैं।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में दौरा:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक-एक बार मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे राजनांदगांव में भरोसे के सम्मलेन में शामिल हुए थे। वहीं मध्यप्रदेश के सागर जिले में खड़गे ने जन सभा को सम्बोधित किया था। आने वाले समय में उनके और भी दौरे हो सकते हैं।

प्रियंका गांधी का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में दौरा:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 2 बार मध्यप्रदेश का दौरा कर चुकी हैं। एक बार ग्वालियर और एक बार जबलपुर में उन्होंने जनसभा को सम्बोधित किया है आगामी 5 अक्टूबर को धार में उनकी जनसभा होने वाली है। कर्नाटक में मिली सफलता के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रियंका गांधी को आगामी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए बड़े चेहरे के रूप में प्रस्तुत कर रही है। वहीं छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी का एक बार दौरा हुआ है। आने वाले समय में उनके और भी दौरे छत्तीसगढ़ में हो सकते हैं।

राहुल गांधी का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में दौरा:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हल ही में छत्तीसगढ़ के युवा मितान सम्मेलन में शामिल हुए थे। मध्यप्रदेश के शहडोल में भी उनका दौरा प्रस्तावित था जिसे किन्ही कारणों से निरस्त कर दिया गया था। आने वाले समय में राहुल गांधी मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य इलाके में जन सभा को सम्बोधित कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT