सीएम का छात्रों के नाम विशेष संदेश Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

MP Board Result: 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले CM का छात्रों के नाम संदेश

Priyanka Yadav

MP Board Result 2023: MP बोर्ड के 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार आज यानि कि 25 मई को खत्म हो जाएगा। मध्‍य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज दोपहर में जारी किया जाएगा।

छात्रों के नाम CM शिवराज का महत्वपूर्ण संदेश

ऐसे में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित होने के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने छात्रों के नाम संदेश दिया है।

सीएम शिवराज ने कही ये बात:

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के घोषित होने जा रहे परिणामों के संदर्भ में संदेश में कहा कि, बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आने वाले हैं। सफलता और असफलता परिस्थितियों पर निर्भर करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, राज्य शासन ने एक योजना शुरू की थी, रूक जाना नहीं। यह योजना विद्यार्थियों को पुन: तैयारी के साथ परीक्षा में शामिल होने का अवसर प्रदान करती है। असफल विद्यार्थी यह न माने कि साल व्यर्थ चला गया, उनका साल खराब नहीं होगा। वे जून में फिर परीक्षा दे सकेंगे।

आज दोपहर 12.30 बजे घोषित किया जाएगा परीक्षा का परिणाम

बता दें, परीक्षा का परिणाम 25 मई को दोपहर 12.30 बजे घोषित किया जाएगा, 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा प्रदेश के शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार करेंगे, रिजल्ट 2023 प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट के साथ बोर्ड टॉपर की लिस्ट भी जारी किया जाएगा। MP Board Exam में इस बार 19 लाख के करीब स्टूडेंट्स मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए थे।

इस वेबसाइट पर देख सकते हैं अपना रिजल्ट

मैट्रिक और इंटर की बोर्ड परीक्षा 2023 में शामिल छात्र-छात्राएं अपने रोल नंबर का प्रयोग कर आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in, mpresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT