भाजपा प्रत्याशी मुकेश टंडन और पन्ना लाल शाक्य RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

BJP Candidates list : विधानसभा चुनाव के लिए गुना से पन्ना लाल शाक्य और विदिशा से मुकेश टंडन को बनाया प्रत्याशी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • BJP ने 230 सीटों पर घोषित किये उम्मीदवार।

  • पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे मुकेश टंडन।

  • पन्ना लाल शाक्य को 2018 के चुनाव में नहीं मिला था टिकट।

भोपाल, मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने 2 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा द्वारा जारी यह छठवीं और अंतिम सूची है। इसके पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा 228 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। इस सूची में गुना (एससी) और विदिशा विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पन्ना लाल शाक्य को गुना (एससी) से और मुकेश टंडन को विदिशा से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है।

मुकेश टंडन

भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश टंडन को विदिशा विधानसभा सीट से पुनः प्रत्याशी बनाया है। साल 2018 का विधानसभा चुनाव मुकेश टंडन हार गए थे लेकिन पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है।

पन्ना लाल शाक्य :

भाजपा ने पन्ना लाल शाक्य को गुना (एससी) सीट से उम्मीदवार बनाया है। पन्ना लाल ने साल 2013 का विशानसभा चुनाव लड़ा था और हीट भी थे लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकिट नहीं मिला था। अब 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने फिर से पन्ना लाल शाक्य को मैदान में उतारा है।

MP BJP Candidates list

भाजपा ने इसके पहले विधानसभा चुनाव के लिए 92 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। इस सूची में 16 SC, 17 ST और 12 महिलाओं का नाम शामिल थे। इस सूची को जारी करने से पहले भाजपा 136 उम्मीदवारों के नाम पहले घोषित कर चुकी थी। भाजपा द्वारा जारी प्रत्याशियों की पांचवीं सूची में 92 प्रत्याशियों के नाम थे। विस्तार से पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT