MP Assembly Election Voting 2023 RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

कहीं मतदान केंद्र तक पहुंचना हुआ मुश्किल तो कहीं दल का फूलों से स्वागत, मतदान से पहले की महत्वपूर्ण तस्वीरें

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • शुक्रवार सुबह 7 बजे से मतदान।

  • मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम।

  • रीवा जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी पिता के अंतिम संस्कार के बाद पहुंचे मतदान करने।

मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव 2023 के मतदान प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए कुछ मतदान दल पोलिंग स्टेशन पर पहुँच गए हैं, जबकि कुछ दल ऐसे भी हैं जिन्हे केंद्र तक पहुँचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि केंद्र तक पहुँचने का रास्ता सुगम नहीं है। इधर मतदान को लेकर उत्साहित मतदान दलों के केंद्र तक पहुँचने पर उनका स्वागत फूलों और ढोल बाजों के साथ किया गया। राज एक्सप्रेस आपके साथ कुछ तस्वीरें साझा कर रहा है, तस्वीरों के माध्यम से समझिये कि, लोकतंत्र के उत्सव में सरकारी कर्मचारियों का कितना महत्वपूर्ण योगदान होता है।

नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बड़ागाँव में मतदान दल कठिन मार्ग से होते हुए मतदान केंद्र पहुंचा। यह रास्ता कठिन पहाड़ियों के बीच से होता हुआ जाता है।

रीवा जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले के पिताजी का गत दिनों आकस्मिक निधन हो गया था, पिता के अंतिम संस्कार के 2 दिन बाद ही गोखले कर्तव्य पर उपस्थित होकर अपनी जिम्मेदारी का पूरी निष्ठा से निर्वहन कर रहे हैं।

रीवा के उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले

मुरैना के पॉलिटेक्निक कॉलेज से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अस्थान ने पिंक बूथ की महिलाओं को रोली का टीका व पुष्प गुच्छ भेंट कर उन्हें मतदान केंद्र के लिए रवाना किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अस्थान ने पिंक बूथ की महिलाओं को किया रवाना

देवास में लोकतंत्र के पर्व में योगदान देने मतदान केंद्र पहुंचे मतदान दलों का नगर परिषद कांटाफोड़ द्वारा तिलक लगाकर और फूलमाला पहनाकर हुआ स्वागत।

देवास में फूलमाला से मतदान दल का स्वागत

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित की गई।

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का कॉउंटडाउन शुरू हो गया है। सुरक्षा के लिए चुनाव आयोग द्वारा 3 जिलों के मतदान केंद्र को संवेदनशील घोषित किया गया है। इन जिलों बालाघाट। मड़ला और डिंडौरी शामिल है। जानकारी के अनुसार बालाघाट के तीन, मंडला के 55 और डिंडौरी के 40 मतदान केंद्र को नक्सल प्रभावित पोलिंग केंद्र की श्रेणी में रखा गया है। इन मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT