MP Assembly Election 2023 RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP Assembly Election 2023: नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन, अब 34 अभ्यर्थियों ने लिए नाम वापस

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में 17 नवम्बर को मतदान है।

  • 34 नामांकन फॉर्म वापस लिए गए हैं इनमें से अधिकतर फॉर्म निर्दलीय उम्मीदवारों के हैं।

  • अभ्यर्थी दोपहर 3 बजे तक अपना फॉर्म वापस ले सकेंगे।

  • चुनाव आयोग ने जांच के बाद 525 नामांकन फॉर्म किए रिजेक्ट।

भोपाल, मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख अब काफी निकट है। ऐसे में राजनीतिक दलों के लिए एक-एक दिन महत्वपूर्ण है। विधानसभा चुनाव में अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन भरे जा चुके हैं। अभ्यर्थियों को नामांकन फॉर्म वापस लेने के लिए दो दिन का समय दिया गया था। गुरुवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन है। अब तक 34 नामांकन वापस लिए गए हैं।

गुरुवार दोपहर 3 बजे तक ले सकेंगे नामांकन वापस :

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कुल 4 हजार 286 नामांकन भरे गए थे। इनमें से 3 हजार 718 नामांकन फॉर्म स्वीकृत किये जा चुके हैं। चुनाव आयोग ने जांच के बाद 525 नामांकन फॉर्म रिजेक्ट कर दिए थे। 34 नामांकन फॉर्म वापस लिए गए हैं इनमें से अधिकतर फॉर्म निर्दलीय उम्मीदवारों के हैं। गुरुवार को भी अभ्यर्थी दोपहर 3 बजे तक अपना फॉर्म वापस ले सकेंगे।

17 नवम्बर को मतदान :

मध्यप्रदेश में 17 नवम्बर को मतदान है। कई बागी नेता भी इस बार चुनाव में उतरे हैं। प्रमुख राजनीतिक दलों का फोकस इन बागियों को मानाने पर है। यह देखना रोचक होगा कि, क्या ये बागी नेता अपने नामांकन फॉर्म वापस लेते हैं या अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT