MP में 500 रुपए हो सकता है सिलेंडर RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में 500 रुपए का हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर!

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • यह निर्णय सरकार रक्षाबंधन तक कर सकती है।

  • सिलेंडर 500 रुपए किये जाने से प्रदेश में लोगों को काफी राहत मिल सकती है।

  • कांग्रेस भी कर चुकी है सिलेंडर 500 रुपए करने का ऐलान।

भोपाल, मध्यप्रदेश। चुनाव से पहले सरकार बड़ा निर्णय ले सकती है। नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने है इसके पहले सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपए तक की जा सकती है। प्रदेश में 1 करोड़ से अधिक सिलेंडर कनेक्शन के धारक हैं। इन्ही में करीब 70 लाख उज्वला योजना के हितग्राही हैं। यह बात लगभग तय है कि, सिलेंडर के दाम 500 रुपए किये जाने है पर अभी मंथन इस बात को लेकर किया जा रहा है कि, केवल उज्वला योजना के हितग्राहियों को इसका लाभ दिया जाना है या सभी रसोई गैस कनेक्शन धारियों को। मध्यप्रदेश में रसोई गैस सिलेंडर को 500 रुपए करने का निर्णय सरकार रक्षाबंधन तक कर सकती है ऐसी सम्भावना है।

सिलेंडर 500 रुपए किये जाने से प्रदेश में लोगों को काफी राहत मिल सकती है। इस समय प्रदेश में सिलेंडर के भाव 1000 रुपए के आस-पास हैं। इसके चलते लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। बहुत सी चीज़ें महंगी हो गई है। प्रदेश में टमाटर 160 से 200 रुपए किलो तक बिक रहा है। अदरक के दाम तो टमाटर से भी ऊपर चले गए हैं। सिलेंडर के दाम में कमी होने से आम जनता को महंगाई से कुछ राहत मिल सकती है।

कांग्रेस कर चुकी है सिलेंडर 500 रुपए करने का ऐलान:

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अलग-अलग मंचों से घरेलू सिलेंडर को 500 रुपए करने का ऐलान किया है। प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश के दौरे पर जनता को सिलेंडर 500 रुपए करने की गारंटी दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT