Tantia Bhil Death Anniversary Social Media
मध्य प्रदेश

आदिवासी समुदाय के महान क्रांतिकारी Tantia Bhil के बलिदान दिवस पर नेताओं ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज आदिवासी समुदाय के महान क्रांतिकारी टंट्या मामा भील का बलिदान दिवस

  • टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा

  • इस मौके पर नेताओं ने भी उन्हें याद कर ये संदेश साझा किया

Tantia Bhil Death Anniversary: टंट्या भील (टंट्या या टंट्या मामा) 1878 और 1889 के बीच भारत में सक्रिय एक जननायक (आदिवासी नायक) थे। आज (4 दिसंबर) श्रद्धेय टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके मध्यप्रदेश के नेताओं ने भी उन्हें याद कर ये संदेश साझा किया है।

टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि: CM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, जनजातीय गौरव के प्रतीक, श्रद्धेय टंट्या मामा भील के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ, आपका आदर्श जीवन सर्वदा हम सबको मातृभूमि की सेवा और अन्याय के विरुद्ध अंतिम साँस तक लड़ने का साहस प्रदान करता रहेगा।

मध्यप्रदेश के जननायक, आदिवासी समुदाय के महान क्रांतिकारी, इंडियन रॉबिनहुड के नाम से प्रसिद्ध टंट्या भील जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!
कमल पटेल

वीडी शर्मा ने कहा- 'मामा' टंट्या भील के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि:

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से वीडी शर्मा (VD Sharma) ने कहा कि, मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद 'मामा' टंट्या भील के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि। क्रांतिसूर्य टंट्या मामा ने मां भारती की रक्षा व भारतीय संस्कृति के सम्मान के लिए अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया। यह कृतज्ञ राष्ट्र उनका सदैव ऋणी रहेगा।

मातृभूमि की स्वतंत्रता और अपनी संस्कृति एवं परंपराओं की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जनजातीय नायक 'मामा टंट्या भील जी' के बलिदान दिवस पर सादर नमन।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT