Demonstration of Nursing Students In Jabalpur RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Jabalpur News: तीन साल से नर्सिंग परीक्षा न होने से छात्र नाराज, सड़क पर उतर किया प्रदर्शन, पुलिस से हुई झड़प

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जबलपुर में सैकड़ों छात्र उतरे सड़कों पर।

  • परीक्षा न होने से छात्र परेशान।

  • प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा, मांग पूरी न होने पर करेंगे चुनाव का बहिष्कार।

भोपाल, मध्यप्रदेश। जबलपुर में बुधवार को नर्सिंग के सैकड़ों छात्र सड़क पर प्रदर्शन करने उतरे। इन छात्रों का कहना है कि, पिछले तीन सालों से इनकी परीक्षा ही नहीं हुई हैं। सड़क पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा है कि, जल्द परीक्षा नहीं करवाई गई तो आगामी चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान इन छात्रों की पुलिस से झड़प भी हुई। पुलिस द्वारा इन छात्रों को रोकने के लिए वाटर केनेन का उपयोग भी किया गया।

जबलपुर में नर्सिंग के इन छात्रों द्वारा विशाल रैली निकाली गई। ये छात्र रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने निकले थे। पुलिस द्वारा इन छात्रों को घंटाघर के पास रोक दिया गया। छात्रों का प्रदर्शन उग्र होता देख पुलिस द्वारा बल प्रयोग भी किया गया। प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इन छात्रों का कहना है कि, मापदंड पूरे न करने के कारण इन छात्रों के शिक्षण संसथान की मान्यता रद्द कर दी गई थी। जब मामला उच्च न्यायलय गया तो प्रशासन द्वारा एक्शन लिया गया, लेकिन अब तक इनकी छात्रों की प्रथम वर्ष की परीक्षा भी नहीं हुई है। परीक्षा न होने से छात्र परेशान हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि, उन्हें मन्यता प्राप्त संस्थान में एडमिशन दिया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT