एमवायएच में युवक के आर-पार घुसे एंगल को आपरेशन कर निकाला Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर : एमवायएच में युवक के आर-पार घुसे एंगल को आपरेशन कर निकाला

इंदौर, मध्य प्रदेश : एमवायएच में मंगलवार सुबह खंडवा से गंभीर हालत में आए एक युवक का सफल आपरेशन किया गया। युवक के शरीर के आरपार एक एंगल घुस गया था।

Author : Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। एमवायएच में मंगलवार सुबह खंडवा से गंभीर हालत में आए एक युवक का सफल आपरेशन किया गया। युवक के शरीर के आरपार एक एंगल घुस गया था। युवक को शरीर के अंदर घुसे एंगल के साथ एमवायएच लाया गया था।

एमवायएच के सर्जरी विभाग के डॉक्टर्स ने तुरंत आपरेशन की प्रक्रिया शुरू करते हुए सबसे पहले कटर से एंगल को काटकर छोटा किया। इसके बाद युवक के शरीर से एंगल निकालने के लिए आपरेशन शुरू किया। करीब डेढ़ घंटे तक चले आपरेशन के बाद एंगल निकाल लिया गया। युवक की हालत स्टेबल बताई जा रही है।

गिरने के कारण आर-पार फंस गया था एंगल :

खंडवा निवासी हरीश चंद्रवे को मंगलवार सुबह गंभीर हालत में इलाज के लिए एमवायएच लाया गया । हरीश के शरीर के निचले हिस्से में एक लोहे का एंगल आर-पार घुसा हुआ था। उसके बारे में पता लगा कि वह शराब पीने का आदी है और वहीं के एक निजी अस्पताल में हाउसकीपर है। अस्पताल की तीसरी मंजिल से पैर फिसलने के कारण वह लोहे के एक एंगल पर गिर गया जिससे एंगल उसके शरीर के निचले हिस्से में आर पार हो गया। एमवायएच सर्जरी विभाग में डॉ. अंकुर महेश्वरी यूनिट का डे होने से आपरेशन उन्होंने किया। डॉ. अंकुर महेश्वरी ने बताया कि युवक को सुबह 9.10 पर एमवायएच लाया गया था और हमने 9.30 बजे उसका आपरेशन शुरू कर दिया था।

मसल्स हुई डेमेज, अन्य अंग रहे सुरक्षित :

डॉ. अंकुर माहेश्वरी ने आगे बताया कि एक्स-रे आदि देखने के बाद आपरेशन का निर्णय लिया गया। एंगल के कारण युवक के शरीर की मसल्स पूरी तरह से डेमेज हुई हैं। यह अच्छ रहा कि एंगल से कोई नस और शरीर के अंदर के अंग जैसे लिवर, किडनी आदि क्षतिग्रस्त नहीं हुआ। करीब डेढ़ घंटे तक चले आपरेशन के बाद एंगल निकाल लिया गया। वर्तमान में युवक की हालत स्थिर है और उसे सर्जिकल आईसीयू में मानिटरिंग पर रखा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT