18 IAS Transferred in MP RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

IAS Transfer: भोपाल- इंदौर कमिश्नर बदले , 5 जिलों में नए कलेक्टर तैनात

Kanhaiya Lodhi

हाइलाइट्स:

  • 18 अफसरों को इधर से उधर कर दिया है।

  • 5 जिलों में कलेक्टर भी बदल दिए गए हैं।

  • राज्य सरकार ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को भी को हटा दिया है

भोपाल। राज्य सरकार ने रविवार देर रात दो अलग-अलग आदेश जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा के 18 अफसरों को इधर से उधर कर दिया है। इन तबादलों में भोपाल इंदौर ,उज्जैन और नर्मदा पुरम संभाग के संभाग आयुक्त भी प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही 5 जिलों में कलेक्टर भी बदल दिए गए हैं । पवन कुमार शर्मा अब भोपाल संभाग के नए संभाग आयुक्त होंगे, वही अब तक भोपाल संभाग आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे मालसिंह भायडिया को अब इंदौर संभाग आयुक्त बनाया गया है। इधर डॉक्टर संजय गोयल को उज्जैन संभाग की कमान सौंपी गई है राज्य सरकार ने गुना, पन्ना, भिंड, छिंदवाड़ा और उमरिया जिले के कलेक्टर भी बदल दिए हैं।

मध्यप्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए नए सिरे से प्रशासनिक जमावट का क्रम जारी है । इस कड़ी में कमिश्नर और कलेक्टर जैसे आला मैदानी अमले को भी बदलने का दौर शुरू हो गया है राज्य सरकार ने रविवार देर रात जो आदेश जारी किया है उसमें अब तक प्रमुख राजस्व आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे डॉक्टर संजय गोयल को कमिश्नर उज्जैन संभाग पदस्थ किया गया है श्रीमन शुक्ला को नर्मदा पुरम संभाग के कमिश्नर के दायित्व से हटा दिया गया है उन्हें अब मंडी बोर्ड का एमडी पदस्थ किया गया है । इसी तरह उज्जैन संभाग में कमिश्नर का दायित्व संभाल रहे संदीप यादव को अब प्रमुख राजस्व आयुक्त की जिम्मेदारी दे दी गई है।

राज्य सरकार ने पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को भी को हटा दिया है, उन्हें मंत्रालय में उप सचिव बना दिया गया है विधानसभा चुनाव को देखते हुए पहले ही माना जा रहा था कि उन्हें कभी भी हटाया जा सकता है इधर भोपाल नगर निगम आयुक्त वीर चौधरी कॉल सनी को भी हटा दिया गया है उन्हे उप सचिव मंत्रालय पदस्थ किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT