Happy Bhai Dooj 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

Happy Bhai Dooj 2023: भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व 'भैया दूज' की नेताओं ने सभी को दी बधाई

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज भाई-बहन के स्नेह और प्रेम का प्रतीक भाई दूज का पर्व

  • मध्यप्रदेश के नेताओं ने सभी को दी 'भैया दूज' की बधाई

  • सीएम ने कहा- प्रेम, समर्पण का यह पर्व सभी के जीवन में खुशियाँ लाये

Happy Bhai Dooj 2023: भाई-बहन के स्नेह और प्रेम का प्रतीक भाई दूज का पर्व इस साल 15 नवंबर 2023 को है। हिंदू धर्म में कार्तिक महीने की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को भाई दूज मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई का तिलक करती हैं और उनकी लंबी उम्र की कामना करती है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने सभी को भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व 'भैया दूज' की बधाई दी है।

'भैया दूज' की आपको हार्दिक बधाई : CM

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व 'भैया दूज' की आपको हार्दिक बधाई! प्रेम, समर्पण का यह पर्व सभी के जीवन में खुशियाँ लाये, भाई-बहन का स्नेह व प्रेम का बंधन अटूट रहे, समस्त मनोकामनाएं पूरी हों, सदैव शुभ और मंगल हो, यही कामना करता हूँ।

आप सभी को भाई दूज के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। भाई - बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक यह पर्व सभी के जीवन में खुशियां लेकर आए, ईश्वर से ऐसी कामना है।
वीडी शर्मा

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- सभी देशवासियों को भाई-बहन के पवित्र प्रेम और विश्वास के प्रतीक भाई दूज के पावन पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं इस अवसर पर कामना करता हूँ कि बहनों की हर मनोकामना पूर्ण हो। उनके जीवन में हमेशा सुख-शांति-खुशहाली रहे।

भाई दूज का महत्व :

हिंदू धर्म में भाई दूज के पर्व को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। कहा जाता है कि यह दिन भाइयों और बहनों के बीच के समर्पण को दर्शाता है। इस दिन बहन अपने भाई के मस्तक पर हल्दी और रोली से टीका लगाती हैं। ऐसा माना जाता है कि यदि इस दिन भाई और बहन यमुना नदी के किनारे भोजन करते हैं, तो उनके जीवन में सौभाग्य आता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT