Bhim Army Chief Chandrashekhar RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Gwalior jail Bharo Movement: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 25 सितम्बर को गुर्जर समाज के लोगों ने ग्वालियर में किया था प्रदर्शन।

  • पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई लोगों पर दर्ज की थी एफआईआर।

  • इसी के विरोध में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज जेल भरो आंदोलन करेंगे।

भोपाल, मध्यप्रदेश। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गुरुवार को ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन करेंगे। उन्होंने इसकी पूर्व सूचना भी दी है। उनके जेल भरो आंदोलन से पहले ग्वालियर प्रशासन अलर्ट मोड में है। पिछले दिनों ग्वालियर में गुर्जर समाज के प्रदर्शन के दौरान हंगामा हुआ था। जिसके बाद कई लोगों पर FIR दर्ज हुई थी। इसी के विरोध में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज जेल भरो आंदोलन करेंगे।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, गुर्जर समाज के बेगुनाह लोगों के खिलाफ बर्बरतापूर्ण कार्यवाही हुई । जिसमें निहत्थे लोगों पर लाठीचार्ज किया गया व उनकी गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गई। सैंकड़ों बेकसूर लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में दर्ज झूठे मुकदमों में गिरफ्तार कर उन्हें मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना देकर जेल भेजा गया।

दरअसल, 25 सितम्बर को गुर्जर समाज के लोगों ने ग्वालियर में प्रदर्शन किया था। गुर्जर समाज मिहिर भोज की प्रतिमा के आसपास से कवर हटाने सहित पांच मांगों को लेकर प्रदर्शन करने सड़क पर उतरा था। इस प्रदर्शन के दौरान भीड़ ग्वालियर कलेक्ट्रेट का गेट तोड़कर अंदर भी घुस गई थी। पुलिस द्वारा भीड़ को खदेड़ने पर प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने पथराव भी किया। इस प्रदर्शन में पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT