Senior Voter Honor Ceremony RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

राज्यपाल ने वरिष्ठ मतदाताओं को किया सम्मानित, कहा -लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं की अधिक सहभागिता जरूरी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस वरिष्ठ नागरिकों का किया गया सम्मान।

  • कार्यक्रम में दिखाई गई लघु फिल्म।

  • कार्यक्रम में पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत भी हुए शामिल।

भोपाल, मध्यप्रदेश। लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव होना जितना जरूरी है उतना ही महत्व मतदाताओं की अधिक से अधिक सहभागिता है। यह बात वरिष्ठ मतदाता सम्मान समारोह में राज्यपाल द्वारा कही गई। अंतराष्ट्रीय वृध्दजन दिवस पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल द्वारा वरिष्ठ मतदाताओं को श्री-फल और शॉल से सम्मानित किया गया। पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी.रावत और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मप्र अनुपम राजन द्वारा अंतराष्ट्रीय वृध्दजन दिवस के अवसर पर आयोजित वरिष्ठ मतदाता सम्मान समारोह का शुभारंभ किया गया। समारोह मे 80 वर्ष के ऊपर के कई वरिष्ठ मतदाता उपस्थित रहे। कार्यक्रम मे मतदान संबंधी लघु फिल्म भी दिखाई गई।

मतदान करने क्यों जाए, ऐसी बातें मन से निकाल देना चाहिए- राज्यपाल

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कहा कि, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव होना जितना जरूरी है उतना ही महत्व मतदाताओं की अधिक से अधिक सहभागिता है। जानकारी में आया है कि, यहां 60 प्रतिशत मत ही पड़े हैं इसकी वजह लोगो मे मतदान को लेकर उत्साह की कमी है। मतदान करने क्यों जाए, ऐसी बातें मन से निकाल देना चाहिए। आज वरिष्ठ नागरिकों के कर्तव्य पालन का ही प्रतिफल है कि आज हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र मे गर्व के साथ सफल, समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत ​की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि, 100 वर्ष से अधिक के मददाताओं की संख्या 5 हजार से अधिक है। हमे बहुत बड़ा कार्यक्रम वृध्दजनों के लिए करना था, लेकिन सम्भव नहीं हो सका क्योंकि उनके स्वास्थय का भी ध्यान रखना था। भोपाल के ही कुछ विधानसभाओं से कुछ लोगो को आमंत्रित किया गया है। जिन्हे राज्यपाल द्वारा श्री-फल और शॉल से सम्मानित किया गया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्वाचन की प्रक्रिया से जुड़े सभी वरिष्ठ नागरिकों का आभार व्यक्त किया। उन्होने कार्यक्रम के दौरान बताया कि, पिछले वर्ष हमने 100 वर्ष से ज्यादा उम्र के मतदाताओं का गांव मे घर-घर जाकर सम्मान किया था। रविवार को अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान कर रहे है। 80 वर्ष के मतदाताओं की संख्या 7 लाख से ऊपर है। अभी हमारे पास 64 हजार 5 सौ 23 मतदान केन्द्र हैं, ऐसे मे हर मतदान केन्द्र पर 10 से 15 मतदाता 80 वर्ष से ऊपर के दिखाई देते है। जिनके लिए जल्द व्यवस्थाएं की जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT