CM ने की समीक्षा बैठक  Raj Express
मध्य प्रदेश

बिजासन माता धाम में 29 मई से मनाया जाएगा देवी आराधना महोत्सव, आज CM ने तैयारियों की समीक्षा बैठक की

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। बिजासन माता धाम सलकनपुर में 29 से देवी अराधना महोत्सव मनाया जाएगा। 29 मई से 31 मई 2023 तक तीन दिवसीय देवी आराधना महोत्सव के आयोजन के लिए तैयारियां जारी है। इस आयोजन के लिए कलेक्टर ने सभी आवश्यक तैयारियां करने तथा आयोजन का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है।

इस महोत्सव के लिए जारी तैयारियों की सीएम ने की बैठक:

ऐसे में आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बिजासन माता धाम सलकनपुर में 29 से 31 मई तक होने वाले तीन दिवसीय देवी आराधना महोत्सव के लिए जारी तैयारियों की निवास कार्यालय समत्व भवन से समीक्षा बैठक की एवं आवश्यक निर्देश दिए।

बता दें, देवी आराधना महोत्सव के पूर्व ग्राम, वार्ड, विकासखंड एवं जिला स्तरीय आयोजन समिति का गठन किया जाएगा। जिसमें समिति के स्तर अनुसार गणमान्य नागरिकों, धर्मगुरुओं, पुजारियों, जनप्रतिनिधियों तथा शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों सहित जन अभियान परिषद के सदस्यों, जनसेवा मित्रों तथा प्रस्फुटन समिति के सदस्यों को शामिल किया जाएगा।

बीते दिनों ही कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया था कि देवी आराधना महोत्सव के पूर्व क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तथा नगर के मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों में साफ-सफाई तथा रंग-रोगन कर आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी। देवी अराधना महोत्सव का क्षेत्र में प्रचार रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। वही इस कार्यक्रम के एक दिवस पूर्व ग्राम में ढोल-नगाढ़ों के साथ शिला एवं चुनरी यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में प्रत्येक गांव से एक शिला आएगी, शिला के लिए ईंट का उपयोग किया जाएगा। अनेक स्थानों पर यात्रा पर गुलाल एवं पुष्पवर्षा भी की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT