G-20 Meeting in Indore RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

इंदौर में जी-20 समिट की शुरुआत, श्रम एवं रोजगार विषय पर किया जाएगा मंथन

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • इंदौर में 19 जुलाई से 3 दिवसीय जी-20 सामिट की शुरुआत।

  • 20 देशों के नेता और जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

  • बैठक में तीन प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी।

G-20 Meeting in Indore: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 19 जुलाई से 3 दिवसीय जी-20 सामिट की शुरुआत होगी। इस समिट में 20 देशों के नेता और जनप्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। समिट में बुधवार को श्रम एवं रोजगार विषय पर मंथन किया जाएगा। विदेशी मेहमानों को भारतीय संस्कृति से अवगत करवाने के लिए विभिन सांस्कृतिक कार्यक्रम किये जाएंगे और भारतीय व्यंजन भी डिनर में परोसे जाएंगे। इस बैठक में तीन प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। जी-20 समिट में मीडिया कर्मियों को कवरेज के लिए बुलाया गया था जिसके लिए जनसम्पर्क विभाग ने आईडी कार्ड भी दिए थे पर समिट शुरू होने के कुछ क्षण पहले ही मीडिया कर्मियों की एंट्री रोक दी गई। ऐसा क्यों किया गया अभी इसके कोई कारण नहीं बताए गए हैं।

तीन प्रमुख बिंदुओं पर की जाएगी चर्चा :

जी-20 की इंदौर में होने वाली इस बैठक में तीन प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। जिसमें गिग एंड प्लेटफार्म इकॉनमी, ग्लोबल स्किल गैप और सामाजिक सुरक्षा, सस्टेनेबल फाइनेंसिंग ऑफ़ सोशल प्रोडक्शन शामिल है। इस मीटिंग का उद्देश्य अर्थव्यवस्था के असंगठित क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों को सम्बोधित करते हुए इसे मुख्य धरा में लेकर इसका विकस करना है। इस बैठक में भारत सरकार के श्रम और रोजगार कार्यालय के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT