Behna Yojana Money Transfer Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

आज से 'लाड़ली बहनों’ के खाते में 1 हजार रुपए प्रति माह, CM शिवराज प्रदेश की महिलाओं से करेंगे संवाद

Priyanka Yadav

Behna Yojana Money Transfer: लाड़ली बहनों के जीवन का आज ऐतिहासिक पल, शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत एक करोड़ 20 लाख महिलाओं के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये आज से आने प्रारंभ हो जाएंगे, इस अवसर पर पूरे प्रदेश में उत्सव मनाया जाएगा। सभी जिलों, गांव और वार्ड स्तर पर कार्यक्रम होंगे। कहीं ढोल बजाए जाएंगे तो कहीं आतिशबाजी होगी।

लाड़ली बहनों के खाते में आज आएगी पहली किश्त:

मध्यप्रदेश में आज से मुख्यमंत्री शिवराज की 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ (Ladli Behna Yojana) के माध्यम से पात्र महिलाओं के खाते में एक हजार रुपए महीने की राशि जमा होना शुरु हो जाएगी। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री शाम को प्रदेश भर की महिलाओं से संवाद करेंगे। इसके पहले CM चौहान ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि, आज का दिन उनके स्वयं के लिए और प्रदेश भर की महिलाओं के लिए बहुत अहम है। आज शाम को पात्र महिलाओं के खाते में एक हजार रुपए महीने डाले जाएंगे। इसके बाद फिर हर महीने की 10 तारीख को ये राशि उनके खाते में आएगी।

आज का दिन सबसे सुखद, मुख्यमंत्री बनना सफल हुआ : सीएम

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आज प्रदेश की सवा करोड़ महिलाओं के खाते में ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ के तहत एक हजार रुपए प्रति माह पहुंचने के पूर्व कहा कि, आज का दिन उनके लिए सबसे सुखद है और उन्हें लग रहा है कि उनका मुख्यमंत्री बनना सफल हो गया है। महिला सशक्तिकरण, महिला कल्याण, उन्हें न्याय मिले, उनके साथ दोयम व्यवहार न हो, इसके लिए बरसों पहले प्रदेश में अभियान शुरु हुआ था। उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में मुख्यमंत्री बनने के तत्काल बाद उन्होंने बेटी की शादी बोझ न रहे, इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना बनाई। वर्ष 2006 में मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई, जिसे कई और राज्यों ने अपनाया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, इसके साथ ही उन्हें अपनी लाड़ली बहनों से संवाद भी करना है। इसके लिए वे शाम को छह बजे जबलपुर में प्रत्यक्ष रूप से और समूचे प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सभाओं के माध्यम से और शहर में वार्ड कार्यालयों के माध्यम से महिलाओं से वर्चुअली बात करेंगे। प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना से प्रदेश में लगभग सवा करोड़ महिलाएं लाभान्वित होंगी।

मेरी बहनों, आज का दिन मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा खुशी का दिन है। मैं आज लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत एक हजार रुपए आपके खाते में डालूंगा। साथ ही सायं 6 बजे जबलपुर में आपसे प्रत्यक्ष रूप से और पूरे प्रदेश में वर्चुअल रूप से आपसे अपने दिल की बात करूंगा। आपकी खुशी, मेरा जीवन है।
CM शिवराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT