Former CM Shivraj Singh Chauhan Completes 3 Years Of Plantation Pledge Raj Express
मध्य प्रदेश

पूर्व CM शिवराज सिंह के पौधारोपण संकल्प के 3 साल पूरे, CM डॉ. यादव ने कहा, पौधा लगाने के लिए देंगे जमीन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मौजूद।

  • संकल्प के 3 साल पूरे होने पर भोपाल में आयोजित किया गया कार्यक्रम।

भोपाल, मध्यप्रदेश। पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने पौधारोपण संकल्प के 3 साल पूरे होने पर राजधानी भोपाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पौधारोपण किया। शिवराज सिंह चौहान ने तीन साल पहले 19 फरवरी 2021 को नर्मदा जयंती के दिन पौधारोपण का संकल्प लिया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि, गाँव में भी ट्री बैंक होना चाहिए। इस कार्य को जमीनी स्तर पर ले जाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि, वे पौधा लगाने के लिए जमीन भी उपलब्ध कराएँगे। पौधरोपण के बाद भोपाल के रविंद्र भवन में सम्मलेन का आयोजन किया गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में लोगों के साथ मिलकर 108 पौधे रोप। रविंद्र भवन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, पर्यावरण के लिए जागरूकता का अभिनन्दन। यहां आने के लिए किसी को निमंत्रण नहीं दिया गया बस आग्रह किया गया था। मैं खुश हूँ कि, जितने लोग अंदर हैं उतने ही बाहर भी मौजूद हैं।

पौधारोपण कार्यक्रम

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, मैं मुख्यमंत्री रहते हुए भाषण देता था, पौधा लगाओ, पर्यावरण बचाओ। तब मुझे लगा कि, मात्र भाषण से नहीं बल्कि कर्म करके दिखाना होगा। मैंने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के दिन रोज पेड़ लगाने का संकल्प लिया था। मैं मुख्यमंत्री से आवेदन करता हूँ कि, वे पौधे लगाने के लिए जमीन उपलब्ध कराएं।

पौधारोपण एवं ट्री वॉक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पर्यावरणविद डॉ. अनिल जोशी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, हम संस्कृति के पुजारी हैं। बिना वन के भगवान् भी प्रसन्न नहीं होते। सनातन धर्म की में यह परम्परा रही है कि, न्यूनतम संसाधन के साथ जीवनशैली विकसित करें। जब तक जंगल है तब तक जीवन है। उन्होंने कहा कि, मैं शिवराज जी द्वारा दिए गए फॉमेंट्री बैंक के प्रस्ताव पर भी विचार करूँगा। इसे जमीनी स्तर तक लेकर जाएंगे। पौधा लगाने के लिए जमीन भी उपलब्ध कराई जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT