भोपाल की बंद यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में आग Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal की बंद यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री परिसर में रखे प्लास्टिक टैंक में आग, कई किलोमीटर दूर तक छाया काला धूंआ

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • भोपाल गैस कांड के बाद से बंद है फैक्ट्री।

  • कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू।

Fire In Closed Union Carbide Factory Of Bhopal : भोपाल, मध्यप्रदेश। यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री में सोमवार दोपहर एक प्लास्टिक टैंक में आग लग गई। दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। बंद पड़ी फैक्ट्री में लगी आग के कारण 10 से 20 मिनट तक आस - पास के क्षेत्र में काला धुंआ छा गया था। भोपाल गैस कांड के बाद से ये फैक्ट्री बंद है।

कई सालों से बंद पड़ी यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री परिसर में आग लगने की सूचना एक राहगीर ने नगर निगम प्रशासन को दी। जानकारी के अनुसार देवेंद्र कांसोटे नाम का व्यक्ति फैक्सी के सामने से गुजर रहा था। इस दौरान फैक्ट्री क्वे अंदर से काला धुँआ नजर आया। देवेंद्र ने पास जाकर देखा तो परिसर में रखे एक टैंक में आग लगती हुई दिखाई दी।

सूचना मिलते ही नगर निगम प्रशासन दमकल की गाड़ी के साथ यूनियन कार्बाइड फैक्ट्री परिसर पहुंचा। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। नगर निगम प्रशासन ने बताया कि, प्लास्टिक के टैंक में आग लगी थी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT