Mp Board Exam Social Media
मध्य प्रदेश

EXAM:निरीक्षण दल पहुंचा तो नींद निकाल रही थी कर्मचारी, कार्य में लापरवाही बरतने पर डीईओ ने किया निलंबित

Rahul Shelgaonkar

इंदौर ,मध्यप्रदेश । बुधवार से शुरू हुई 10वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान जब एक निरीक्षण दल जब नेहरू नगर स्कूल पहुंचा तो एक कर्मचारी सोती हुई पाई गई। कार्य में लापरवाही को देखते हुए डीईओ ने तुरंत निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया। 

यह घटनाक्रम परीक्षा केंद्र शासकीय कन्या उमावि नेहरू नगर का है। बुधवार को कक्षा 10वीं का हिंदी का पर्चा था। सुबह 11.30 बजे के लगभग जब निरीक्षण दल परीक्षा केंद्र पर पहुंचा तो वहां ड्यूटी पर मौजूद कार्यालय सहायक (भृत्य) सुमित्रा को सोते हुए पाया गया। निरीक्षण दल ने तुरंत ही पंचनामा बनाया।

डीईओ मंगलेश व्यास ने बताया कि हमारा एक निरीक्षण दल स्कूल पहुंचा तो महिला सो रही थी, जो परीक्षा के दौरान एक बड़ी लापरवाही देखी गई। मेरे पास इसकी शिकायत आई तो उन्हें तुरंत निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय विकासखंड इंदौर रहेगा। 

पहले दिन परीक्षा केंद्र ढूंढते रहे छात्र 

इस बार बड़े सरकारी स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है, जिसके कारण कई नए प्राइवेट स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाना पड़ा है। यह केंद्र काफी दूर और अनजान भी होने से पहले दिन छात्रों को स्कूल ढूंढने में परेशानी भी हुई। कुछ स्कूल तो ऐसे बनाए गए है, जो काफी छोटे है और वहां पर बच्चों की संख्या अधिक है। ऐसे केंद्रों पर बच्चों को ठीक से बैठने की जगह नहीं मिल पा रही है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT