महादेवखेड़ी-मालखेड़ी के मध्य दोहरीकरण का कार्य पूरा Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

महादेवखेड़ी-मालखेड़ी के मध्य दोहरीकरण का कार्य पूरा, शीघ्र मिलेगी ट्रेन संचालन की अनुमति

Author : Shahid Kamil

मध्यप्रदेश। रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के मुख्य परियोजना प्रबन्धक धर्मेंद्र कुमार पाण्डेय की निगरानी में महादेवखेड़ी-मालखेड़ी लाइन पर कार्य तेजी से किया जा रहा है, जो की मटेरियल मॉडिफिकेशन के रूप में बीना-कोटा दोहरीकरण परियोजना का हिस्सा हैI महादेवखेड़ी-मालखेड़ी के मध्य 5.67 कि.मी. रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है। शीघ्र ही रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा निरीक्षण कर इस लाइन को यातायात हेतु खोले जाने की संभावना है।

धर्मेंद्र पाण्डेय द्वारा कार्य का निरीक्षण किया गया :

इसी कड़ी में दिनांक 02.06.2022 को आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार पाण्डेय द्वारा कार्य का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मालखेड़-महादेवखेड़ी के मध्य थर्ड लाइन ब्रिज का भी निरीक्षण किया गया, जिसका लॉन्चिंग का कार्य शीघ्र ही किया जाएगा।

महादेवखेड़ी- मालखेड़ी खंड में स्थित ROR की लांचिंग की तैयारी :

महादेवखेड़ी-मालखेड़ी एक बहुत ही महत्वपूर्ण लिंक है जिसके तहत जबलपुर व  कटनी की तरफ सारे कोयले की रेक की आपूर्ति बीना, कोटा व अन्य सभी पावर स्टेशंस पर की जाती है।  इस खंड के सिंगल लाइन होने की वजह से इन सभी विद्युत् सब स्टेशंस पर कोयले की आपूर्ति में बाधाएं आ रही थी। अब इस खंड के दोहरीकरण का कार्य शीघ्र संपूर्ण हो जाने पर इन सब समस्याओं से निजात मिल सकेगा व रेल परिचालन में भी अत्यधित सुगमता बढ़ेगी। इस खंड पर महादेवखेड़ी से मलखेड़ी तक तीसरी लाइन का कार्य भी किया जाना है, जिसमें आरओआर का कार्य तेजी से किया जा रहा है, लेकिन राज्य प्रशासन द्वारा भूमि अधिग्रहण के कार्य में देरी के कारण तीसरी लाइन का कार्य  धीमी गति से हो रहा हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT