Damoh Ganga Jamna School Hijab Case RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Damoh News: गंगा जमना स्कूल हिजाब मामले में फरार संचालकों की संपत्ति होगी कुर्क

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • गंगा जमना स्कूल पर पुलिस करेगा कार्रवाई।

  • संचालक समेत 10 आरोपी हैं फरार।

  • एसपी सुनील तिवारी ने नोटिस जारी किया है।

दमोह, मध्यप्रदेश। गंगा जमना स्कूल हिजाब मामले में फरार स्कूल के संचालकों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर टीम का गठन कर दिया गया है। गंगा जमना हिजाब मामले में स्कूल संचालक मोहम्मद इदरीश समेत 10 आरोपी फरार हैं। इनके नाम कई संपत्ति पाई गई थी जिसे जल्द ही कुर्क किया जाएगा। मामले में एसपी सुनील तिवारी ने फरार चल रहे आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने के लिए नोटिस जारी किया है।

कुछ समय पूर्व दमोह स्थित गंगा जमुना स्कूल विवादों में आ गया था। स्कूल ने परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं की हिजाब पहने हुए तस्वीर का बैनर लगाया गया था। जिसमें हिंदू छात्राओं को भी हिजाब पहनाया था। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और धर्मांतरण की भी बात सामने आई। जिसके बाद कई ठिकानों पर टीमों ने दबिश देकर जांच पड़ताल भी की। नगर पालिका के सीएमओ ने स्कूल प्रबंधन के सदस्य की पत्नी रजहां के नाम पर नोटिस जारी किया इस मामले में केस भी दर्ज किया गया था। इसके बाद जांच बैठी और तमाम राजनीतिक बयान बाज़ीयों के बाद स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई।

इसके अलावा दमोह के गंगा जमना स्कूल में स्कूली बच्चों के कथित धर्मांतरण से जुड़े मामले की जांच के बीच वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की टीम द्वारा गंगा जमना की अलग-अलग फर्मो की जांच में ग्रुप की नौ फर्मो पर 78 लाख से अधिक टैक्स बकाया होने की बात भी सामने आई थी। इस मामले में अभी 10 आरोपी फरार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT