Damoh Firecracker Factory RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Damoh News : आबादी वाले क्षेत्र में संचालित पटाखा फैक्ट्री में धमाका, मालिक समेत 2 महिला मजदूर की मौत, कई घायल

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • ब्लास्ट में 10 गंभीर रूप से घायल।

  • घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती।

  • अधिक मात्रा में बारूद होने के कारण हुआ धमाका।

मध्यप्रदेश। रिहायशी इलाके में संचालित दमोह की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट से 2 महिला मजदूर की मौत हो गई है और 10 गंभीर रूप से घायल हैं। दमोह शहर के बड़ा पुल इलाके में पटाखा फैक्ट्री नियम विरुद्ध चलाई जा रही थी। ब्लास्ट से चारों और मलबा फ़ैल गया। जानकारी के अनुसार कुछ मजदूर मलबे में दब गए थे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।

हादसा इतना भीषण था की इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों की सहायता से मजदूरों को मलबे से बाहर निकला। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में अधिक मात्रा में बारूद होने के कारण यह धमाका हुआ है।

ग्वालियर में भी पटाखे से हुआ धमाका :

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में भी पटाखों से बड़ा धमाका हुआ था। जिसकी वजह से घर में आग लग गई थी। इस हादसे में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला शंकर कॉलोनी का है। एक निजी मकान में अवैध तरीके से पटाखे रखे गए थे। जिसके बाद रात को पटाखों में आग लग गयी और धमाका हो गया। धमाका होने की वजह से मकान की छत भी गिर गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT