CM Yogi Adityanath In Ahiyotsav Program RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

जिस सनातन को कंस और रावण नहीं मिटा पाए उसे सत्ताजीवी क्या मिटा पाएंगे- CM योगी आदित्यनाथ

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारत की सांस्कृतिक कभी सीमा और राजनीतिक बंधनों में नहीं बंधी। आदि गुरु शंकराचार्य ने 4 पीठों की स्थापना की लेकिन आज सनातन धर्म पर सवाल उठाये जाते हैं। राम के अस्तित्व पर सवाल पर सवाल उठाये जाते हैं। जो सनातन कंस, रावण के वार से नहीं मिटा उसे ये सत्ताजीवी कभी नहीं मिटा पाएंगे। यह बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंदौर में आयोजित अहिल्योत्सव कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा आज का दिन लोकमाता अहिल्यादेवी को प्रणाम करने का दिन है। इस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।

महाकाल से होता है कालचक्र का निर्धारण :

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, मैं जब कहीं जाता हूँ तो पूछता हूँ की आप क्या बनेगे तो लोग कहते हैं IAS, आईपीएस, डॉक्टर बनेंगे। मेरा मन बड़ा दुखी होता है कि हम कितने IAS, आईपीएस, डॉक्टर बनाएंगे। मैं महाकाल के दर्शन करने गया था वहीं से कालचक्र का निर्धारण होता है। मैं देखने का प्रयास करूँगा कि काल चक्र कैसा होता है। यही सब विषय का निर्धारण करता है। हर कोई एक ही दौड़ में नहीं दौड़ सकता। अच्छे मनुष्य बनो यहीं सभी अपना मार्ग निर्धारित कर लेंगे। जिसने सही रस्ते का चयन कर लिया वो निखर जाता है जिसने गलत रास्ता पकड़ लिया वो बिखर जाता है।

स्वछता मिशन में प्रथम आने पर इंदौर की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि, आप सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वछता मिशन को ऊंचाइयों पर पहुँचाया है। हिंदवी स्वराज के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज की 350 वीं वर्षगांठ मनाने की शुरुआत इंदौर ने ही की है। मुझे यकीन है कि, इसकी झंकार कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी। मुगलों को चुनौती देने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज को आज भी श्रद्धा और सम्मान से याद किया जाता है। शिवाजी महाराज ने विकास और राष्ट्रवाद को ऊंचाईयों तक पहुंचाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT