Ladli Bahana Sammelan RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

8 जुलाई को CM लाड़ली बहना सम्मेलन में होंगे शामिल, 134 करोड़ रूपये से अधिक विकास कार्यों का करेंगे भूमि-पूजन

gurjeet kaur

Ladli Bahana Sammelan: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 8 जुलाई को गुना जिले के राघोगढ़ में लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री 134 करोड़ रूपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन और योजनाओं के हितग्राहियों को हित-लाभ भी वितरित करेंगे। यह सम्मेलन आईटीआई परिसर (ITI Campus) राघोगढ़ में दोपहर 12.40 बजे से होगा। इस कार्यक्रम में मुख्य्मंत्री के साथ केन्द्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के अलावा और भी मंत्री और संसद, विधायक उपस्थित होंगे।

126 करोड़ 72 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और 7 करोड़ 40 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण :

मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में लाड़ली बहनों को संबोधित कर उनसे संवाद करेंगे। गुना जिले में 2 लाख 21 हजार महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीएम स्व-निधि, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, आयुष्मान भारत, लाड़ली लक्ष्मी आदि योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ का वितरण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री 126 करोड़ 72 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और 7 करोड़ 40 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे।

मुख्यमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में केन्द्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, सांसद, विधायक, अन्य जन-प्रतिनिधि और लाड़ली बहनें उपस्थित रहेंगी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत पहले ही एक किश्त राज्य की पात्र महिलाओं के खाते में डाली जा चुकी है। अब 10 जुलाई को महिलाओं के खाते में दूसरी किश्त डाली जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT