मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने दिया 91498 छात्रों को तोहफा, खाते में ट्रांसफर की लैपटॉप क्रय हेतु राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बैंक खाते में लैपटाप के लिए 25000 रुपए की राशि ट्रांसफर की है।

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज शुक्रवार 30 सितंबर 2022 को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के बैंक खाते में लैपटाप के लिए 25000 रुपए की राशि ट्रांसफर की है। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में प्रदेश के मेधावी विद्यार्थी जिन्होंने 12वीं कक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। ऐसे 91 हजार 498 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को योजना में लाभान्वित हुए। स्कूल शिक्षा और जनजातीय विभाग द्वारा संयुक्त रूप से राशि अंतरित की गई है।

बता दें कि, मुख्यमंत्री ने प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से 91,498 मेधावी विद्यार्थियों के बैंक खातों में लैपटॉप क्रय हेतु राशि अंतरित की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में चिन्हिंत विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय हेतु प्रतीकात्मक चेक वितरित किए।

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "मेरे लिए सबसे खुशी के पल वो होते हैं जब मैं अपने भांजे-भांजियों के बीच में होता हूं। मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि मेरे प्रतिभाशाली बच्चे सदैव आगे बढ़ते हुए महान भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि, ये पड़ाव है, मंजिल अभी आगे है। मेरे बेटा-बेटियों, हमें उस मंजिल तक पहुंचना है। तुम जो सोचोगे, वह बन जाओगे। जरूरत है बस लक्ष्य तय करने की।"

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "मेरे बेटा-बेटियों,आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमने कई योजनाएं बनाई हैं।उनमें एक है मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना। 12वीं में जो विद्यार्थी 70% अंक से ज्यादा नंबर लेकर आएगा और माता-पिता की वार्षिक आय 6 लाख रु या उससे भी कम है तो उसके स्नातक की फीस माता-पिता नहीं हम भरवाएंगे।"

उन्होंने कहा कि, "अलग-अलग प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता के बाद फीस की चिंता मत करना, बस मेहनत करते जाना। मैं आपके साथ खड़ा हूं। विद्यार्थियों के लिए साधन और सुविधा की कमी हम पूरा करेंगे। हमने सीएम राइज स्कूल की स्थापना की है। उनमें विद्यार्थियों को करियर की दिशा निर्धारित करने के लिए करियर काउंसलिंग सेल की स्थापना की जा रही है, जो विद्यार्थियों की मदद करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि, "अपने माता-पिता का सदैव सम्मान करना, अपने गुरुजनों का मान-सम्मान और आदर रखना, माताओं-बहनों और बेटियों की इज्जत करना। नशे से दूर रहना। एक वचन मैं आपको दे रहा हूं, नशे का उपयोग करवाने वाले माफिया, गुंडे, बदमाश को छोड़ा नहीं जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT