Teachers Day 2023 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर उन्हें नमन एवं सभी गुरुजनों को "शिक्षक दिवस" की शुभकामनाएं: सीएम

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर नेताओं ने किया याद

  • आज ही के दिन हुआ था डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म

  • नेताओं ने शिक्षक दिवस की शुभकामना देते हुए राधाकृष्णन को किया नमन

Teachers Day 2023: आज यानी 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था और वह पेशे से शिक्षक थे, टीर्चर्स डे देश पूर्व राष्ट्रपति, विद्वान, दार्शनिक और भारत रत्न से सम्मानित डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की याद में मनाया जाता है। इस मौके पर एमपी के नेताओं ने टीचर्स डे की शुभकामना दी, साथ ही डॉ. सर्वपल्ली को याद किया।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा-

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इसके साथ ही उन्होंने डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- विख्यात शिक्षाविद, महान दार्शनिक और देश के पूर्व राष्ट्रपति 'भारत रत्न' डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं सभी गुरुजनों को "शिक्षक दिवस" की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके ओजस्वी विचार सदैव युवाओं को सशक्त भारत के निर्माण हेतु शिक्षित व प्रेरित करते रहेंगे।

सीएम शिवराज ने कही यह बात...

मुख्यमंत्री ने कहा कि, अपने ज्ञान के प्रकाश से शिष्य की अज्ञानता के तिमिर को हर कर सार्थक उद्देश्य प्रदान करने वाले सभी गुरुजनों के चरणों में "शिक्षक दिवस" के पुनीत अवसर पर नमन करता हूँ। गुरु से बड़ा दूसरा कोई भगवान नहीं होता है। यह सत्य है कि ईश्वर की भाँति कच्ची माटी को गढ़कर गुरु उसमें प्राण फूँक देते हैं। मुझे भी मेरे गुरु आदरणीय श्री रतन चंद्र जैन ने गढ़ा और जीवन को सार्थक दिशा दी। आज मैं जो कुछ भी हूँ, उनके आशीर्वाद से हूँ। हम सभी पर अपने गुरुजनों का आशीर्वाद सदैव बना रहे, यही शुभेच्छा है।

डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन
भारतीय संस्कृति के संवाहक और प्रख्यात शिक्षाविद पूर्व राष्ट्रपति भारत‌रत्न डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर सादर नमन। उनकी जयंती के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
नरोत्तम मिश्रा

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- देश के पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न से सम्मानित, डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन, राष्ट्र के नव निर्माण में महनीय योगदान देने वाले सभी शिक्षकों को "शिक्षक दिवस" की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। वही कमल पटेल ने कहा कि, महान विचारक, विख्यात शिक्षाविद और भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर सादर नमन और उनकी स्मृति में मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT