मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम ने 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' के तहत हितग्राहियों से फार्म भरवाने के कार्य का किया शुभारंभ

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' में हितग्राहियों से फार्म भरवाने के कार्य का शुभारंभ कार्यक्रम में

  • सीएम शिवराज ने इस योजना' के तहत हितग्राहियों से फार्म भरवाने के कार्य का शुभारंभ किया

  • इस दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौजूद रहे।

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुशाभाऊ ठाकरे सभागार, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में 'मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना' के तहत हितग्राहियों से फार्म भरवाने के कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौजूद रहे। 

CM द्वारा भोपाल में "मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना" का शुभारम्भ

"मुख्यमंत्री कृषक मित्र योजना" के शुभारंभ पर मैं आप सबका हृदय से स्वागत करता हूं। आज हम रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर रहे हैं। सभी किसान बहनों और भाइयों को बहुत-बहुत बधाई। अब जरा भी चिंता मत करना, अन्‍नदाता सुखी रहेगा और सरकार हमेशा आपकी सेवा करती रहेगी।
CM शिवराज

किसान केवल अन्नदाता नहीं, हमारे प्राणदाता भी हैं: CM

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- किसान केवल अन्नदाता नहीं, हमारे प्राणदाता भी हैं...किसानों की अथक मेहनत और परिश्रम से मध्यप्रदेश ने कृषि के क्षेत्र में कई नये रिकॉर्ड स्थापित किये हैं। हमने किसानों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये। किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर कृषि ऋण उपलब्ध कराने का भी काम किया। हमारे अन्नदाता ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी, प्रदेश के अन्न के भंडार भर दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा- एक समय था, जब मध्‍यप्रदेश में बिजली का कुल उत्‍पादन 2900 मे‍गावॉट हुआ करता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर हमने 29000 मेगावॉट किया है। राजा, नवाब और कांग्रेस ने मिलकर प्रदेश में कुल 7 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था की। हमारी सरकार ने अब तक अकेले 47 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की व्यवस्था की और अब 65 लाख हेक्टेयर सिंचाई क्षमता करने का हमारा लक्ष्य है। कांग्रेस ने अपनी एक योजना बंद कर दी थी, जिसका आज हम फिर शुभारंभ कर रहे हैं। इसके साथ ही किसान चिंता न करें, मैंने सर्वे के निर्देश दे दिये हैं... अगर नुकसान हुआ है, तो उसकी भरपाई भी की जाएगी।

आगे सीएम ने कहा कि, तीन हॉर्स पॉवर या अधिक क्षमता के स्थायी पंप कनेक्शन के लिए 11 के.वी. लाइन का विस्तार करना होगा, वो हम करेंगे और इसके लिए ट्रांसफार्मर स्थापित करेंगे। दिग्विजय सिंह ट्वीट कर अफसरों को धमका रहे हैं; कह रहे हैं कि इतने पैसे कहां से आ रहे हैं..? जब सही ढंग से सरकार चलाकर जनता की सेवा की जाती है, तो परमात्मा भी साथ देते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT