"जाट महाकुंभ" का सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल में आयोजित "जाट महाकुंभ" सीएम शिवराज ने कार्यक्रम में की ये बड़ी घोषणाएं

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल के दशहरा मैदान में आयोजित "जाट महाकुंभ" का मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभारंभ कन्या पूजन एवं जाट समाज के आराध्य देव तेजाजी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

भोपाल में आयोजित 'जाट सम्मेलन'

वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा- सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने "जाट महाकुंभ‘’ को संबोधित किया। इस अवसर पर राज्य के साथ ही अन्य प्रदेशों से भी जाट समुदाय से जुड़े प्रतिनिधि इसमें शिरकत करने पहुंचे। CM ने कहा कि इसके अलावा तेजाजी निर्वाण दिवस तेजा दशमी को ऐच्छिक अवकाश भी रहेगा। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने वचन के पक्के वीर तेजाजी महाराज के नाम पर वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड के गठन की घोषणा की।

वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा

आगे सीएम शिवराज ने कहा कि, जाट समाज से जुड़े व्यक्ति साहसी, स्पष्टवादी, वीर, बलशाली, निर्भीक, मेहनती और अन्न के भंडार भरने वाले हैं। ये लोग जरूरत पड़ने पर सीमा पर आए शत्रुओं का सीना छलनी करने में भी सक्षम हैं। उन्होंने जाट समुदाय से जुड़े लोगों का स्वागत किया और कहा कि उनके कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने जाट समाज से जुड़े लोगों का सम्मान भी किया।

जानें सीएम के भाषण की मुख्य बातें...

  • जाट समाज की उत्‍त्‍पत्ति भगवान शिव की जटाओं से हुई है। एक नहीं अनेकों समाज सुधारक और वीर योद्धा जाट समाज ने इस देश को दिए हैं। मैं समाज गंगा में उपस्थित सभी बहनों और भाईयों को प्रणाम करता हूं।

  • जाट समाज ने साहसी, स्पष्टवादी, वीर बहादुर, बलशाली, निर्भीक, मेहनती, जरूरत पड़ने पर अन्न के भंडार भरने वाले और सीमाओं पर शत्रु आए तो सबसे पहले बंदूक उठाकर उनकी छाती छलनी करने वाले वीर योद्धा दिए हैं।

  • वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा। वीर तेजाजी महाराज के निर्वाण दिवस तेजा दशमी पर ऐच्छिक अवकाश घोषित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT