चलित रसोई केंन्द्रों का शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

"5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना" सीएम ने दीनदयाल रसोई योजना अंतर्गत चलित रसोई केंन्द्रों का किया शुभारंभ

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • दीनदयाल रसोई योजना अंतर्गत चलित रसोई केंन्द्रों का शुभारंभ

  • मुख्यमंत्री ने "चलित रसोई केंन्द्रों" को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

  • मुख्यमंत्री ने कहा- हमारे गरीब भाई-बहनों को अब 5 में भरपेट भोजन दिया जायेगा

Chalit Rasoi Kendra: आज सीएम शिवराज ने दीनदयाल रसोई योजना अंतर्गत चलित रसोई केंन्द्रों का शुभारंभ किया है। मुख्यमंत्री ने भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क से दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत "चलित रसोई केंन्द्रों" को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

"चलित रसोई केंन्द्रों" को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

दीनदयाल रसोई योजना में 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले नगरपालिक निगम इंदौर में 4, भोपाल में 3 तथा जबलपुर एवं ग्वालियर में 2-2 चलित रसोई केन्द्र शुरू किये जा रहे हैं। शेष 12 नगरपालिक निगमों सहित पीथमपुर एवं मण्डीदीप नगरीय निकाय में एक-एक चलित रसोई केन्द्र शुरू किये जा रहे हैं।

दीनदयाल चलित रसोई योजना प्रारंभ:

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- दीनदयाल चलित रसोई योजना प्रारंभ...नगरों में मजदूरी के लिए आने वाले हमारे गरीब भाई-बहनों को अब 5 में भरपेट भोजन दिया जायेगा, ताकि उनकी खून-पसीने की बड़ी कमाई भोजन में ही न चली जाये। हमारे गरीब और मजदूरी करने वाले भाइयों-बहनों को दीनदयाल रसोई योजना के अंतर्गत सिर्फ 5 में भरपेट भोजन मिलेगा। चलित रसोई केंद्र हर जगह घूमते रहेंगे और जहां भोजन करने वाले लोग होंगे, उन्हें वहीं भोजन कराया जाएगा।

दरिद्र नारायण की सेवा ही ईश्वर की पूजा है... दीनदयाल चलित रसोई नगर में घूमते हुए गरीब भाई-बहनों तक सस्ता और गुणवत्तापूर्ण भोजन पहुंचाएगी।
CM शिवराज

5 रुपए में मिलेगा भोजन:

बता दें, दीनदयाल रसोई योजना के तहत महज़ 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलना आम लोगों के लिए काफी राहत प्रदान कर देने वाला है, यह सुविधा देश के प्रत्येक नागरिक के लिए उपलब्ध है। दीनदयाल रसोई योजना में 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले नगर निगम इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में चलित रसोई केंद्र प्रारंभ होंगे। इन केंद्रों में 5 रुपये प्रति थाली की दर से सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक भोजन का वितरण किया जाता है।

7 फरवरी, 2017 को प्रारंभ की गई थी दीनदयाल रसोई योजना:

राज्य के गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को सस्ती दर पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सात फरवरी, 2017 को दीनदयाल रसोई योजना प्रारंभ की गई थी। प्रदेश में कुल 166 रसोई केंद्रों का संचालन किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT