सीएम ने महिला पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम ने महिला पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात, आज 250 दोपहिया वाहनों की सौंपी चाबी

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • एमपी में दोपहिया वाहनों की महिला पुलिस को सौगात

  • CM ने महिला पुलिस को दोपहिया वाहनों की सौंपी चाबी

  • आज CM ने 250 नवीन दो पहिया वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने महिला पुलिस सशक्तिकरण की दिशा में महिला पुलिस को 250 दोपहिया वाहनों की चाबियाँ सौंपी है। बता दें, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पुलिस विभाग को आधुनिक संसाधनों से निरंतर सशक्त किया जा रहा है। दोपहिया वाहनों की महिला पुलिस को सौगात महिला अपराधों पर नियंत्रण में कारगर सिद्ध होगी।

आधुनिक संसाधनों से निरंतर लैस हो रहा है पुलिस विभाग:

मुख्यमंत्री ने आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में महिला थानों में हेल्प डेस्क हेतु 250 नवीन दो पहिया वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया एवं मध्यप्रदेश पुलिस को बधाई दी। इस अवसर पर सीएम ने कहा- "मैं अच्‍छी तरह जानता हूं कि पुलिस में जो बेटियां काम कर रही हैं, वह पूरी कर्तव्य निष्ठा के सा‍थ अपने उत्तरदायित्व को निभाकर अपने आप को सिद्ध कर रही हैं"

दो पहिया वाहनों को हरी झंडी दिखाई

इस कार्यक्रम में सीएम बोले- आधी आबादी को न्याय के बिना न देश आगे बढ़ सकता है, न प्रदेश आगे बढ़ सकता है। इसलिए मैंने तय किया कि पुलिस विभाग में 30% बेटियों की भर्ती अनिवार्य होगी, आज पुलिस विभाग में कार्य करने वालीं बेटियां पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपना उत्तरदायित्व निभाकर स्वयं को सिद्ध कर रही हैं।

  • मेरी जिद थी कि मध्यप्रदेश की धरती पर पैदा होने वाली हर बेटी लखपति हो। इसलिए मैंने मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई।

  • आज का यह कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होता, मैं मध्यप्रदेश पुलिस को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

भोपाल में महिला थानों में हेल्प डेस्क हेतु नवीन दो पहिया वाहनों का फ्लैग ऑफ

सीएम चौहान सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत बालकों एवं पुरुषों को महिला संबंधी अपराधों एवं लैंगिक समानता के प्रति जागरूक करने के लिये चलाये जा रहे विशेष जागरूकता अभियान ‘मैं हूँ अभिमन्यु’ पर तैयार की गई पोस्टर पुस्तिका का विमोचन किया। महिला सुरक्षा शाखा द्वारा चलाए जा रहे विशेष जागरुकता अभियान ‘‘मैं हूँ अभिमन्यु’’ की थीम ‘‘आओ लड़कों को सिखाएँ’’ हैं। इसके द्वारा बालकों/पुरुषों को लैंगिक समानता एवं संस्कारों का ज्ञान देने के साथ ही महिलाओं के प्रति संवेदनशील बनाने की पहल की गई है। अभियान का दूसरा चरण 1 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे प्रदेश में चलेगा।

द्वितीय चरण में स्कूल, कॉलेज, सार्वजनिक स्थानों पर वाद-विवाद प्रतियोगिताएँ, प्रश्नावली, नुक्कड़ नाटक, लघु फिल्म प्रदर्शन, मैराथन दौड़ जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जून माह में प्रारंभ किये गये इस अभियान के पहले चरण में प्रदेश में 300 से अधिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें एक लाख से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT